आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति पैसे कमाने के लिए काम करता है। बेरोजगारी जितनी तेजी से हमारे देश में बढ़ती जा रही है। उसको देखते हुए अब लोग कमाई के अन्य विकल्प भी तलाशने लगें हैं। इसी के तहत बहुत से लोग नए नए बिजनेस आइडिया को भी सर्च करते हैं। यदि आप भी घर बैठे अच्छी इनकम करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। यहां से जानकारी लेकर आप अपने घर बैठे लाखो रुपये की कमाई कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने सिक्के

आपको जानकारी दे दें की वैश्विक बाजार में आज के समय में पुराने सिक्कों की काफी ज्यादा डिमांड है। जिन लोगों के पास में पुराने सिक्के हैं। वे ऑनलाइन माध्यम से अपने पुराने सिक्कों को सेल करके अच्छी कमाई कर रहें हैं। यदि आपके पास में कुछ पुराने सिक्के है तो आप भी ऑनलाइन माध्यम से उन्हें सेल करके लाखो में कमाई कर सकते हैं। कई सिक्के दुर्लभ होते हैं या बाजार के चलन से बाहर हो गए होते हैं। आप इस प्रकार के सिक्कों को भी ऑनलाइन माध्यम से सेल करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

2 रुपये का सिक्का बनाएगा लखपति

आज के समय में वैश्विक बाजार में कई प्रकार के सिक्कों को सेल किया जा रहा है। इनको सेल करके लोग लाखों रुपया कमा रहें हैं। लेकिन इस समय 2 रुपये के एक ख़ास सिक्के की काफी डिमांड है। यह सिक्का बेहद ख़ास है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इस पर भारत का मानचित्र बना हुआ है, जिसके नीचे 2000 लिखा हुआ है तथा इसी सिक्के पर सयमेव जयते भी लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना सिक्का

इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको यहां अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में आपको अपने सिक्के की दोनों और की तस्वीर को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह आपको सीधे फोन पर संपर्क करता है।