20 Rupee Note अगर आपको भी पुराने नोट और सिक्के बटोरने का शौक है तो आपका यह शौक आपको मालामाल बन सकता है। जी हां अगर आपके पास पुराना ₹20 का नोट है तो इसे वैश्विक बाजार में बेचकर आप 7 लख रुपए कमा सकते हैं।

ग्लोबल मार्केट में ऐसी कई वेबसाइट है जहां आप अपने सपनों को पूरा करने के लिए आसान तरीका अपना सकते हैं। उन्हें में से एक मुख्य तरीका है नोट की खरीद व बिक्री करना। लिए आपको बताते हैं कि आप अपने लकी ₹20 के नोट को बेचकर कैसे पैसे कमा सकते हैं। ऑनलाइन मार्किट में इस पुराने नोट की कीमत लाखों में है बस इसपर निचे बताई गयी विशेषता होनी चाहिए.

होनी चाहिए बस ये खासियत 20 Rupee Note

सबसे पहले तो आपको बता दे बाजार में किसी भी ₹20 के नोट के लिए आपको लाखों रुपए नहीं दिए जायेंगे। आपके नोट पर कुछ विशेष खासियत होनी चाहिए। खासियत यानी कि आपका ₹20 के नोट का सीरियल नंबर 786 होना चाहिए। केवल इतना ही नहीं बल्कि आपके ₹20 के नोट का रंग गुलाबी होना भी मुख्य है। अगर आपके पास ऊपर बताई गई खासियत वाला ₹20 का नोट है तो बधाई हो आप बहुत जल्द लखपति बनने वाले हैं।  

यहां बेच सकते है पुराने नोट 

आइए आपको बताते हैं आप वैश्विक बाजार में पुराने सिक्के और नोट को कैसे बेच सकते हैं। पुराने सिक्के और नोट बेचने के लिए आपको सबसे पहले Quikr और ebay जैसे वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट में लॉगिन करके खुद को विक्रेता के स्थान पर चयनित करें। अब आपको नोट की विशेषता दिख रही एक अच्छी सी तस्वीर लेकर अपलोड करनी है और इसी के साथ ही अपना सक्रिय मोबाइल नंबर भी अपलोड करना है। अब आपको कुछ नहीं करना है दिए गए मोबाइल नंबर और नाम के आधार पर इच्छुक ग्राहक स्वयं आपसे संपर्क करेंगे।