Election 2024 News जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं पूरे देश भर में लोकसभा इलेक्शन शुरू होने वाले हैं। इलेक्शन को लेकर सभी पार्टी बार-बार अपने उम्मीदवारों को मीडिया के सामने लाकर प्रचार प्रसार करने का प्रयास कर रही है। ऐसे में आपको बता दे भाजपा ने उत्तरी पूर्व दिल्ली से मनोज तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाकर एक बार फिर से उन पर भरोसा जताया है।

गठबंधन के समय उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीट कांग्रेस के खाते में गई थी। रविवार रात कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को उत्तर पूर्वी दिल्ली का उम्मीदवार बनाने के लिए खड़ा किया है। आइए आपको बताते हैं दिल्ली में और किस स्थान से कौन सी उम्मीदवार तैनात होंगे। 

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन दिल्ली पर दिखाएगा असर 

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन पूरी तरह से दिल्ली पर अपना असर दिखने वाला है। यही कारण है कि भाजपा थोड़ी चिंतित नजर आ रही है। आपको बता दे दिल्ली में चार सीटों पर भाजपा का मुकाबला आम आदमी पार्टी से और तीन सीटों पर कांग्रेस से होने वाला है। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इस बार का लोकसभा इलेक्शन सात चरण में पूरा किया जाएगा। 

इस तरह भिड़ेंगे कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवार Election 2024 News

सबसे पहले पार्टी की तरफ से सामने आ रही जानकारी के बारे में अगर बात करें तो आपको बता दे उत्तर पश्चिमी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के उदित राज की टक्कर भाजपा के उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया से होने वाली है। इसके पहले भी योगेंद्र चंदोलिया दिल्ली में मेयर रह चुके हैं।

इसके अलावा अगर हम बात करें दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट की तो वहां भाजपा ने रामवीर सिंह बिधूड़ी को अपना उम्मीदवार चुना है। और इनके विपक्ष में आम आदमी पार्टी की ओर से पहलवान सही राम यहां के उम्मीदवार खड़े हो रहे हैं। 

मनोज तिवारी का सामना कौन करेगें? 

इसी के साथ ही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सामने आई जानकारी के मुताबिक आपको बता दें बीजेपी ने उत्तरी पूर्व दिल्ली में एक बार फिर मनोज तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाकर उन पर भरोसा जताया है। गठबंधन में यह सीट पिछली बार कांग्रेस के हिस्से आई थी।  कांग्रेस मनोज तिवारी के सामने कन्हैया कुमार को अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर रही है। 

इसी के साथ अगर हम बात करें भारतीय जनता पार्टी में चांदनी चौक से प्रवीण खंडेवाला को अपना उम्मीदवार चुना गया है और इनके विपक्ष में कांग्रेस नेता जयप्रकाश अग्रवाल खड़े हो रहे हैं।

भाजपा नए चेहरों पर करेगी भरोसा 

इस बार लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी बहुत सारे नए शहरों को मौका दे रही है। गोरखनाथ बात है कि भाजपा इस बार दिल्ली में 6 जगह अपने नए चेहरे सामने ला रही है। इन में चांदनी चौक से व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से पूर्व मेयर कमलजीत सेहरावत, दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया व पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा शामिल हैं।