आपको पता होगा ही की आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है अतः अब आम लोगों को उनकी नियमित आय कम पड़ने लगी है। अब लोग अपनी नियमित आय के अलावा अतिरिक्त आय का कोई न कोई काम भी शुरू करते जा रहें हैं। अतः यदि आप भी एक्सट्रा इनकम करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहें हैं। जिसको करके आप लाखों रुपये अपने घर में ही कमा सकते हैं। आज के समय में हजारों लोग इस कार्य को करके लाखों रुपये कमा रहें हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको पता होगा ही की आज के समय में कुछ पुराने नोट ऐसे हैं। जो चलन में नहीं हैं, उनसे कुछ खरीदा नहीं जा सकता है। अतः इस प्रकार के नोटों को अक्सर लोग बेकार ही समझते हैं लेकिन आपको बता दें की वैश्विक बाजार में इस प्रकार के नोटों को आप अच्छी कीमत पर सेल करके तगड़ी कमाई कर सकते हैं। वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में इस प्रकार के पुराने नोटों को काफी मोटी कीमत में खरीदा जा रहा है। आइये अब आपको बताते हैं की इस समय कौन से नोट की डिमांड सबसे अधिक है।

20 का नोट बनाएगा लखपति

देखा जाए तो इस समाय वैश्विक बाजार में कई प्रकार मूल्य के नोटों की खरीद फरोख्त चल रही है। लेकिन इस समय 20 रुपये के नोट की डिमांड सबसे ज्यादा है। 20 रुपये के नोट को खरीदने के लिए लोग काफी पैसा लिए बैठे हैं। लेकिन आपको बता दें की इस 20 रुपये के नोट की अपनी ख़ास वैल्यू है। जानकारी दे दें की यह गुलाबी कलर का नोट है और इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक छपा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक की कीमत में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले OLX या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाना होता है। अब आपको यहां सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में अपनी कुछ जानकारियां जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को वहां डालना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वहां अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपको सीधे फोन करता है।