30 November Horoscope: आज यानी की 30 नवंबर 2023 मार्गशीर्ष मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. आज के दिन शुभ योग और शुक्ल योग है. ऐसे समय में आज के दिन चंद्रमा का संचार मिथुन राशि में होने वाला है. दरअसल आज के दिन दोपहर 01:35 से 02:55 तक राहुकाल का दिन रहने वका है. ऐसे में ग्रहों की स्तिथि बता रही है कि मेष और वृषभ राशि वालों का दिन उत्तम रहने वाला है. चलिए आपको बताते है आपका दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए आपके लिए सबसे अच्छा रहने वाला है. आज के दिन कुछ बिज़नेस योजना सफल हो सकती है. हो सकता है आज के दिन आपके विवाह को लेकर कोई अहम फैसला हो. अगर आप अपने घर वालों से दूर रहते है तो आज आपको उनकी याद आ सकती है.

वृषभ राशि

आज का दिन इन जातकों के लिए ऊर्जावान रहने वाले है. आज इन जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत रहने वाली है और आपका मन भी खुश रहेगा. आज के दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ बाधा आ सकती है. अगर आप विद्यार्थी है तो आज के दिन खेलकूद की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले सकते हैं,जिसमें आप सफलता भी हासिल करेंगे.

मिथुन राशि

आज के दिन इस राशि के लोग रोजगार की तलाश करेंगे. हो सकता है आज के दिन इन जातकों को कोई खुशखबरी मिले. आज आपकी नौकरी को लेकर तलाश खत्म हो जाएगी. आज आपकी किस्मत आपका साथ देगी.

कर्क राशि

आज का दिन इन जातकों के लिए थोड़ा ऊपर निचे हो सकता है. आजआपके विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र कर सकते है. आज आपको आपके काम में सफलता मिलेगा. आज आप किसी विवाद में पड़ सकते है लेकिन आप उसका समाधान निकाल लेंगे.

सिंह राशि

आज इन जातकों को अपनी नौकरी में कुछ परिवर्तन देखने को मिल सकता है. आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. आज आपके ऊपर बहुत जिम्मेदारिया आएंगी जिसके वजह से आप थोड़ा परेशान रह सकते है.

कन्या राशि

इन जातकों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहने वाला है. आज के दिन आपको कोई भी फाइल्स जल्दबाज़ी में नहीं लेना चाहिए. आज आप कहीं बाहर घूमने का फैसला कर सकते है. हो सकता है आज के दिन आप किसी नए काम की शुरुआत करें.

तुला राशि

आज का दिन इन जातकों के लिए थोड़ा ज्यादा खर्चीला वाला सकता है. आज आपके पिताजी के काम हाथ बंटा सकते है. आज आप अपने स्वभाव के वजह से नाखुश रह सकते है.

वृश्चिक राशि

इन जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक प्रभाव लेकर आएगा. आज के दिन आपके कुछ दोस्त बन सकते है. आज के दिन आपको कुछ चुनौतियां मिल सकता है. अगर आप विद्यार्थी है तो आज अपने पढ़ाई में एकाग्र होकर जुटेंगे,

धनु राशि

आज का दिन इन जातकों के लिए शुभ रहने वाला है. हो सकता है आज आपको बहुत बड़ा व्यपारिक लाभ मिल सकता है. हो सकता है आज आपको कोई खुशबरी मिले. आज आप किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते है.

मकर राशि

आज का दिन इन जातकों के लिए मिला जुला होगा. अगर आप व्यपारी है तो सोच समझ कर व्यपार करें. हो सकता है आज आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है. आज आपको पेट संबंधित कोई समस्या हो. ऐसे में डॉक्टर से तुरतं परामर्श लें.

कुम्भ राशि

आज का दिन आपके थोड़ा खराब रह सकता है. आज के दिन आपके कुछ दोस्त आप से रूठ सकते है. आज आपको मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है

मीन राशि

आज का दिन इन जातकों के लिए उतार चढ़ाव वाला रहेगा. आज आपपको कोई भी डील सोच समझ कर करना चाहिए. आज आप कोई गलत निर्णय ले सकते है.