नई दिल्ली: हिदूं शास्त्र में राशि का संबंध ग्रहों से होता है। जिनके स्थान परिवर्तन से उसमें गहरा असर पड़ता है। और ये ग्रह समय समय पर अपना स्थान बदलते हे किसी भी गर्ह में पर्वेश कर जाते है। जिससे उस राशि के जातक की जिंदगी में गहरा प्रभाव छोड़कर जाते है। इसी तरह से अब 30 नवंबर से  ग्रहों के राशि परविर्तन यानी गोचर से शुभ और राजयोग बनने के असार नजर आ रहे हैं।

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) के अनुसार 30 नवंबर को धन और वैभव के दाता शुक्र ग्रह अपना स्थान बदलकर अब मूल राशि तुला में प्रवेश करने वाले है और शुक्र गोचर (Shukra Gochar ) से मालव्य राजयोग (Malavya Rajyog ) बनने जा रहा है। इस राजयोग के बनने से शुक्र की कुछ राशियों पर विशेष कृपा होगी। आइए जानते हैं शुक्र के गोचर से किन राशियों वाले जातक की किस्तम खुल सकती है।

मेषराशि-

शुक्र ग्रह के स्थान बदलने से मालव्य राजयोग मेष राशि के सप्तम भाव में बनने वाला है। इसके प्रभाव से मेष राशि के जातकों का ग्रहस्त जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी से पूर्ण सहयोग मिलेगा। अविवाहित जातकों के लिए नए साल कुछ नया समाचार लेकर आने वाला है।

तुला राशि –

शुक्र तुला राशि के स्वामी ग्रह हैं इसलिए तुला राशि के जातकों के लिए मालव्य राजयोग का सर तेजी से पड़ने वाला है। मालव्य राजयोग बनने से तुला राशि के जातकों के जीवन में चानक से परिवर्तन देखने को मिलेगा। समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मकर राशि –

मालव्य राजयोग का असर मकर राशि वालों के जीवन पर भी पड़ेगा। शुक्र ग्रह मकर राशि के कर्म भाव में भ्रमण करने वाले हैं। इससे इस राशि के जातकों का कारोबार या नौकरी में तरक्की हो सकती है। और रूका हुआ पैसा अचानक से प्राप्त हो सकता है। इन दिनों इनके तरक्की के हर मार्ग खुले हुए हैं।