नई दिल्ली: भारत की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिलों में रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Royal Enfield Bullet 350) हर किसी युवा की पहली पसंद बनी हुई है। इस बाइक को खरीने का सपना हर युवा ही नही जवान बूढ़े सभी का होता है। क्योकि इस बाइक में ऐसी कई चीजे शानदार दी गई हैं कि सके चलाने से रॉयल जैसी शान आती है। इस बाइक नें अपनी दमदारी काफी लंबे समय से बना रखी है फिर बात 80 के दशक की हो, या फर आज के समय की हो, सालों से यह लोगों के दिलों पर राज करती आ रही है।

80 के दशक की बाइक
80 के दशक में कंपनी ने इस बाइक को मजबूती का ख्याल रखते हे पेश किया था. लेकिन अब समय के साथ-साथ इसकी डिजाइन के साथ साथ कई फीचर्स में भी बदलाव होते रहे हैं जिसके चलते अब यह पहले से कहीं ज्यादा एडवांस हो गई है। ऐसे में इसकी कीमत में भी काफी इजाफा हुआ है। रॉयल एनफील्ड Bullet 350 की मौजूदा समय में कीमत 1,50,795 रुपये से 1,65,715 रुपये (एक्स शोरूम) के बीच है। और ऑनरोड आने पर इसकी कीमत बढ़कर 1.8 लाख रुपये के करीब हो जाती है। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब बुलेट की कीमत सिर्फ हजारों में हुआ करती थी।
 साल 1986 में बुलेट की कीमत 
सोशल मीडिया पर इन दिनों 80 के दशक का बिल काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें साल 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड Bullet 350 (Royal Enfield Bullet 350) के बिल की कीमत लिखी हुई है। बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत मात्र 18,700 रुपये लिखी है। यानी करीब 37 साल पहले इस बाइक की कीमत इती थी कि ज के समय का एक स्मार्टफोन अराम से खरीदा जा सकता था। Bullet 350 Standard मॉडल का वायरल हो रहा बिल संदीप ऑटो कंपनी का है, जो झारखंड में स्थित है। आप 1986 की Bullet 350 के बिल की तस्वीर को देखकर जान सकते हैं इसकी कीमत के बारे में।
रॉयल एनफील्ड बुलेट को 1986 में सिर्फ एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था यह बुलेट उस समय से लेकर आज तक अपनी मजबूती के साथ विश्वसनीय की पहचान बनी रही है। इसे अब रॉयल एनफील्ड Bullet 350 नाम से जाना जाता है। नए अपडेट वर्जन के साथ पेश की गई इस बाइक को 6 कलर के साथ पेश किया है जिसमें ओनिक्स ब्लैक, ब्लैक, बुलेट सिल्वर, रीगल रेड, रॉयल ब्लू और जेट ब्लैक शामिल हैं। इसमें 13.5 लीटर  का फ्यूल टैंक दिया गया है और यह अपने दमदार इंजन के चलते 37.17 kmpl का माइलेज देने की क्षमता रखती है।