आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति बढ़ती महंगाई से परेशान है। अतः आज का हर आदमी अतिरिक्त आय का साधन ढूंढने में लगा हुआ है। यदि आप भी चाहते हैं की आप भी घर बैठे एक अच्छी इनकम प्राप्त कर सकें तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया यहां बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आपको बता दें की आज के समय में इस काम को करके हजारों लोग लाखों रुपये कमा रहें हैं और अच्छी इनकम प्राप्त कर रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

ऑनलाइन सेल करें नोट

आपको शायद इस बात की जानकारी न होगी की आज के समय में वैश्विक बाजार में बड़ी कीमतों पर पुराने तथा दुर्लभ नोटों की खरीद फरोख्त हो रही है। इन नोटों को अधिकतर वे लोग खरीदते हैं, जो पुरानी और एंटीक चीजों को रखने का शौक रखते हैं। बहुत से ऐसे लोग हैं, जो ऑनलाइन माध्यम से अपने नोटों को वैश्विक बाजार में सेल करके लाखों रुपया कमा रहें हैं। यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैंतो आप भी उन्हें सेल करके अच्छी इनकम प्राप्त कर सकते हैं।

5 का नोट बना देगा लखपति

आपको बता दें की आज के समय में वैश्विक बाजार में एक से बढ़कर एक कीमत के नोटों को सेल किया जा रहा है। लेकिन इस समय 5 रुपये एक नोट की काफी डिमांड है। इस नोट की अपनी खासियत है। आपको बता दें की इस नोट के पिछले भाग पर ट्रैक्टर चलाते किसान की तस्वीर बनी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 8 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

आपको बता दें की इसके लिए आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। वहां आपको अपना सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है। वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।