आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति अच्छी इनकम के लिए नए नए बिजनेस आइडिया को सर्च कर रहा है। काफी लोग पैसे के लिए ही दिन रात मेहनत कर रहें हैं। लेकिन आपको हम बता दें की कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इंटरनेट की मदद से लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आप भी घर बैठे इंटरनेट की मदद से तगड़ी इनकम करना कहते हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। यहां हम आपको एक ऐसे ऑनलाइन बिजनेस के बारे में बता रहें हैं। जिससे आप काफी अच्छी इनकम घर बैठे पा सकते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको जानकारी दे दें की आज के दौर में वैश्विक बाजार में पुराने और दुर्लभ नोटों को काफी अच्छी कीमत में खरीदा और बेचा जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग अपने पुराने नोटों को सेल करके अच्छी इनकम कर रहें हैं। इस प्रकार के नोटों को वे लोग अच्छी कीमत पर खरीद लेते हैं, जिन्हें पुरानी चीजें इकट्ठी करने का शौक होता है। यदि आपके पास भी कुछ पुराने नोट हैं तो आप भी उन्हें ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपया घर बैठे कमा सकते हैं।

5 का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में पुराने नोटों को वैश्विक बाजार में काफी अच्छी कीमत पर बेचा जा रहा है। हालांकि ये सभी नोट अलग अलग कीमत के हैं। लेकिन आपको बता दें की इस समय सबसे ज्यादा डिमांड 5 रुपये के एक विशेष नोट की चल रही है। इस नोट की अपनी खासियत है, यह नोट काफी ख़ास है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इस नोट के पीछे ट्रैक्टर चलाते किसान की तस्वीर है। इसके अलावा इस नोट के सीरियल नंबर के पीछे 786 नंबर छपा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 20 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

सबसे पहले आपको OLX या कॉइन बाजार की की वेबसाइट पर जाना होता है। इसके बाद में आपको वहां सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको वहां पर अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को डालना होता है। इसके बाद में आपको वेबसाइट पर अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को भी आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।