आपको पता होगा ही केंद्र सरकार देशवासियों की सुविधाओं के लिए बहुत सी योजनाओं का संचालन करती है। इसी प्रकार से विभिन्न राज्य सरकारें भी अपने राज्य के नागरिकों की सुविधाओं के लिए कई प्रकार की योजनाओं को निकालती रहती हैं। इसी क्रम में राजस्थान सरकार ने अपने यहां के लोगों की सुविधा के लिए नई स्कीम चलाई है। जिसके तहत राजस्थान के नागरिकों को अब रोडवेज बसों के किराए में 50% की छूट दी गई है। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

राजस्थान के बजट में की गई घोषणा

आपको बता दें की राजस्थान सरकार ने अपने बजट में दो विशेष योजनाओं की घोषणा की है। आपको बता दें की 22 साल बाद राजस्थान में किसी वित्त मंत्री पेश किया है। इससे पहले मुख्य मंत्री ही बजट पेश करते आ रहें थे। इस बार बजट में राजस्थान सरकार ने अपने यहां के 60 से 80 वर्ष के वरिष्ठ लोगों को किराए में दी जाने वाली 30% की रियायत को बढ़ाकर 50% कर दिया है। इस प्रस्ताव के कारण बुजुर्ग लोगों में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है।

बुजुर्ग लोगों को मिला तोहफा

आपको बता दें की राजस्थान सरकार के इस बार के बजट में वित्त मंत्री ने 60 से 80 वर्ष के अपने नागरिकों को विशेष तोहफा दिया है। वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए कहा है की 60 से 80 वर्ष की आयु के राजस्थान के नागरिकों को राज्य की सीमा के अंदर रोडवेज बसों के किराए में 50% की छूट प्रदान की जायेगी। इस घोषणा के बाद में बुजुर्ग वर्ग काफी खुश नजर आ रहा है।