50 Rupees Note जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं पुराने नोट में सिक्के बेचना गैर कानूनी माना जाता है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में ऐसी कई वेबसाइट है जहां आप पुराने नोट के बदले कई लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। आइए आज हम आपको बताएंगे कैसे ₹50 के बारे में जिसे बेचकर आप ₹6 लख रुपए तक का मुनाफा आसानी से कमा पाएंगे। 

सबसे पहले तो आपको बता दे सोशल मीडिया पर सामने आ रही खबरों के मुताबिक घर बैठे आसानी से मालामाल बनने का तरीका है खासियत वाली ₹50 के नोट को बेचना। केवल आपकी इस पुराने नोट पर कुछ निर्धारित कीजिए खासियत होनी चाहिए तभी आपको इसके बदले पैसे दिए जाएंगे। 

होनी चाहिए ये खासियत 50 Rupees Note

अगर आपको पुराने नोट रखने का शौक है तो हमेशा का आपने पहले के बहुत सारे नोट संजो कर रखे होंगे। आपको मुख्य रूप से ₹50 का नोट का चयन करना है। एक ऐसा ₹50 का नोट जिस पर सीरियल नंबर 786 लिखा है और उसे पर महात्मा गांधी की तस्वीर है तो वैश्विक बाजार में इसके बदले आपको दिए जा रहे हैं। अगर आपके पास ऐसा 3 नोट है तो आप 18 लाख के मालिक बन चुके हैं। 

ऐसे बेचें ऑनलाइन नोट 

अगर आप सोशल मीडिया पर इस नोट को ऑनलाइन बेचना है खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए वेबसाइट मौजूद है। ₹50 के नोट को सेल करने के लिए आपको सबसे पहले कोई Quikr वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए स्वयं को विक्रेता के तौर पर लॉगिन करें। 

रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद नोट पर खासियत दिखा रही एक साफ सुथरी फोटो अपलोड करें। इसके बाद अपना सक्रिय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी सबमिट करना है। अब आपको कुछ नहीं करना है दिए गए डाटा के मुताबिक इच्छुक ग्राहक खुद आपसे संपर्क करेंगे।