वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति चाहता की उसकी इनकम लगातार बढ़ती रहें। उसके जीवन में पैसे की कमी न आ पाए। इसी कारण बड़ी संख्या में लोग नए नए बिजनेस आइडिया को सर्च करते रहते हैं। हालांकि इनमें काफी समय और पैसा लगता है अतः आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आये हैं। जिसको अपनाकर आज हजारों लोग लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः आप भी इस काम को करके लाखों रुपये की आमदनी घर बैठे कर सकते हैं। आइये अब हम आपको इस बिजनेस आइडिया के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यूनिक नोट करें सेल

आपको मालूम होगा ही की कुछ इस प्रकार के भी नोट हैं, जो बाजार में चलन से बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा कुछ नोट काफी पुराने तथा दुर्लभ स्तर के होते हैं। इस प्रकार के नोटों को वे लोग काफी ज्यादा कीमत में खरीद लेते हैं, जो यूनिक चीजों को रखने का शौक रखते हैं। जिन लोगों के पास इस प्रकार के पुराने नोट हैं, वे आज के समय में ऑनलाइन माध्यम से उन्हें सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। अतः यदि आपके पास भी ऐसे कुछ नोट हैं तो आप इस काम को करके लाखों रुपया घर बैठे कमा सकते हैं।

50 का नोट बना देगा लखपति

आपको बता दें की आज के समय में कई प्रकार के दुर्लभ नोटों को वैश्विक बाजार में सेल किया जा रहा है। लेकिन आज के समय में 50 रुपये के एक नोट की सबसे ज्यादा डिमांड चल रही है। बता दें की यह आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की इस नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर बनी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप निस्को 4 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको कॉइन बाजार की वेबसाइट पर सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको आपको अपनी डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को देना होता है। इसके बाद में नोट की दोनों और की तस्वीरों को वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है, वह आपसे सीधे फोन पर सम्पर्क करता है।