Vastu tips for business: कौन आगे बढ़ना नहीं चाहता है और पैसे नहीं कमाना चाहता है. आप भी उनमे से एक ही होंगे. वैसे भी आज कल जॉब से ज्यादा बिज़नेस के पीछे भाग रहे है. लेकिन क्या आपको पता है आपका बिज़नेस आगे बढ़ाने के लिए वास्तु शाश्त्र भी काफी जरुरी है. ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार आपने खुद देखा होगा और सुना भी होगा की लोग काफी मेहनत करते है और तब भी वो आगे नही बढ़ते लेकिन वही कुछ लोग ऐसे भी है जो मेहनत के साथ साथ वास्तु टिप्स का इस्तेमाल करते है और आज बहुत तरक्की कर रहे है. इसके लिए आपको बहुत मेहनत करने की जरूरत नहीं है बस आपको इसके लिए कुछ चीज़े बदलने की जरूरत है जिसके बारे में आज हम आपको बतांएगे. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

बिजनेस में अपनाएं ये वास्तु शास्त्र टिप्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको हमेशादक्षिण पूर्व की दिशा में अग्नि संबंधित बिज़नेस का ऑफिस रखना चाहिए. ऐसा करना चाहिए करने से लाभ होता है. यही नहीं अगर आप जल से संबंधित बिज़नेस करते है तो आपको अपने ऑफिस को उत्तर पूर्व की दिशा में रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते है तो इससे व्यवसाय में तालमेल बैठ जाएगा और आपकी मनचाही कमाई भी होगी.

अगर आप ऑफिस, दुकान या फैक्ट्री खोलना चाहते है या खोल चुके है तो आपको इस बात का ध्यान हमेशा रखना चाहिए की आप अपना कैश काउंटर या तिजोरी उत्तर दिशा में ही रखें. ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तर दिशा को कुबेर का खजाना माना जाता है,

वास्तु शास्त्र में रंग का भी अपना एक अलग महत्व है. अगर आप अपने ऑफिस, दुकान या फैक्ट्री में सफेद, क्रीम या हल्के रंग का इस्तमाल करते है तो सकारात्मकता का प्रवाह होता है. ऐसे में तरक्की ही तरक्की होती है.

आपके ऑफिस में आप अगर मालिक है या फिर अपना ऑफिस बना रहे है तो याद रखें कि बिजनस मालिक का रूम हमेशा दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए. साथ ही आप जहाँ बैठे उसके पीछे एक ठोस दिवार होनी चाहिए. कांच या कुछ और नहीं.