आपको शायद इस बात पर यकीन नहीं होगा की आप मात्र 1 रुपये से कई लाख के मालिक बन सकते हैं। लेकिन यह सच है और आजकल बहुत से लोग इस काम को करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। आपको बता दें कि वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों की काफी ज्यादा मांग है। जिसके चलते इन सिक्कों को कई लाख रुपये में खरीदा जाता है। आपके पास यदि 1 रुपये का सिक्का है और उसमें वे खासियत हैं जो हम आपको यहां बता रहें हैं तो आप इस सिक्के को बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। चलिए सबसे पहले आपको इस 1 रुपये के सिक्के की खासियतों के बारे में बताते हैं।

1 रुपये के सिक्के की विशेष बातें

चलिए आपको सबसे पहले इस सिक्के की विशेषताएं बताते हैं। जानकारी दे दें कि इस 1 रुपये के सिक्के के पृष्ठ भाग पर गेंहू की बाली की तस्वीर बनी हुई है। इसके दूसरी और अशोक की लाट का चिन्ह बना होना चाहिए। यह सिक्का आज से कई वर्ष पहले चलाया गया था। यदि आपके पास यह सिक्का है तो आप इसको ऑनलाइन ऑक्शन के जरिये सेल कर सकते हैं। कुछ ही दिन पहले इस 1 रुपये के सिक्के को ऑनलाइन माध्यम से 3 लाख रुपये का बेचा गया है।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपना पुराना सिक्का

यदि आपके पास 1 रुपये का यह पुराना सिक्का है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से सेल कर सकते हैं। इसके लिए आपको OLX पर जाकर सेलर के रूप `में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होता है। अब आपको अपने सिक्के के दोनों भागो की तस्वीर वेबसाइट पर अपलोड करनी होती है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जो कोई भी आपका सिक्का खरीदना चाहता है वह आपको सीधे फोन करता है।