Jio Plan:  सबसे पहले तो लोग BSNL के प्लान को बहुत पसंद करते हैं. करें भी क्यों न ये लोगों को बहुत पसंद आता है. इस बार बीएसएनएल से ज्यादा लोग रिलायंस जियो पर बेफिक्र होकर इस प्लान को लेने लगे हैं. ऐसे में अगर आप कम कीमत में बेहतरीन 5G प्लान लेना चाहते हैं तो ये मौका आपके लिए है. इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है. ये प्लान 299 रुपये और 399 रुपये में आपको मिल जाएंगे. चलिए आपको इन प्लान के बारे में बताते है.

जियो 299 प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बार रिलायंस जियो का 299 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान 30GB का मासिक डेटा के साथ मिलता है. दरअसल यह एकमुश्त डेटा होने वाला है. बता दे अगर आप इस प्लान को लेते है तो आपको डेटा का फायदा यह है कि आप चाहें तो इसे पूरी वैलिडिटी के दौरान यूज़ कर सकते हैं. आप चाहे तो महीने भर की वैलिडिटी आप अपने हिसाब से एक दिन में भी पूरा का पूरा यूज़ कर सकती है.

आपको इसमें 30GB का डेटा दिया जाएगा. इसमें आपको ज्यादा का ज्यादा GB डेटा पाने के लिए 10 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. बता दे इस प्लान में आपको अनलिमिटेड 5G डेटा मिलता है. लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आप इसमें जितना चाहे उतना इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको इसमेंअनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस भी दिए गए हैं. असल में इसके साथ ही इस यूजर को एडिशनल बेनिफिट्स के तौर पर JioTV, JioCinema और JioCloud का एक्सेस भी दिया गया है.

जियो का 399 प्लान

दरअसल अब बात करते हैं रिलायंस के जियो का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान. इस बार आपको 75GB मासिक डेटा के साथ दिया गयाहै. आपको इसमें एकमुश्त डेटा दिया गया है. आपको इसमें 75GB का डेटा का कोटा खत्म होने के बाद यूजर्स 10 रुपये प्रति जीबी से प्लान को ले सकते हैं. दरअसल इस प्लान के साथ आपको 3 सिम कार्ड दिए गए हैं. इस यूजर्स को हर सिम के लिए कम से कम 99 रुपये चुकाने होने हैं. इस प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिलता है. आपको इसमें हमेशा 5GB डेटा दिया गया है.