नई दिल्ली। हर लड़की दुल्हन बनने से पहले अपने चेहरे पर निखार लाने के लिए तरह तरह के उपाय करती है। जिससे उसका लुक ऐसा दिखे कि लोग देखते रह जाएं। इस सुंदरता को पाने के लिए लड़कियां मंहगे से मंहगे मेकअप भी करती है लेकिन इससे स्कीन तो डेमेज होती ही है साथ ही में त्वाचा की चमक भी कुछ समय के लिए रहती है। यदि आप अपनी खूबसूरती को लंबे समय तक बरकरार रखना चाहते है तो घर पर ही कई तरह के ऐसी चीजें ही जो आपकी त्वाचा पर प्राकृतिक निखार दे सकती हैं।

अपने चेहरे पर आप सुंदर लुक पाना चाहंती है तो घर पर बने गोल्ड फेस मास्क (Gold Face Mask) का उपयोग करके अपनी त्वचा में खूबसूरत ग्लों ला सकती हैं। इस गोल्ड मास्क को बनाना बेहद ही असान है।

इस ब्राइडल मास्क को बनाने के लिए आपको घर की चीजों का ही उपयोग करना है इसके लिए सबसे पहले एक आलू को लेकर किस लें और कटोरी में इसका रस निचौड़कर अच्छी तरह से निकाल लें। अब इस रस में आधा चम्मच नींबू का रस (Lemon Juice) और चुटकीभर हल्दी मिला लें। अब आपको इसमें किसी भी पील-ऑफ मास्क को डाल लेना है। कोशिश करें कि पील-ऑफ मास्क की एक पूरी ट्यूब हो तो बेहतर रहेगा। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिलकर इसे अपने इसे चेहरे, गर्दन और हाथों पर लगाएं और सूखने के बाद हटा लें।

चेहरे पर लगे मास्क को हटाते समय इस बात का ध्यान रखें कि  मास्क को आप ऊपर की दिशा में हल्के हाथ से निकालें। मास्क को हटाते ही आपको चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो देखने को मिलेगा। अपनी शादी ही नहीं बल्कि किसी भी पार्टी में जाने से पहले भी इस मास्क को लगाया जा सकता है।