नई दिल्ली: रेड मी के फोन उस समय से भारत में छाए हुए है जब लोगों के हाथो में 4G के फोन हुआ करते थे। लेकिन अब बदलते दौर के साथ 5G  फोन का चलन तेजी से बढ़ रहा है जिसके चलते लोग 4G के फोन की बजाए 5G  फोन को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। लोगों के बढ़ती डिमांड को देखते हुए रेड मी ने भी अपने फोन पर बदलाव किया। और नए नए फीचर्स के फोन उतार कर दूसरी बड़ी कपंनियों के आड़े आ रही है। कंपनी ने एक बार फिर से Redmi 12 5G नाम का स्मार्ट फोन पेश किया है जिसमें आपको कई खासियतें देखने को मिल सकती है।  आइए जानते है इसके फीचर्स के बारे में..

Redmi 12 5G  के फीचर्स

Redmi 125G  के फोन को खऱीदना चाहते है तो इस फोन की स्क्रीन 6.79 इंच की FHD+ डिस्पले के साथ दी गई है जो कि 90Hz रिफ्रेश रेट पर काम करता है साथ ही इस फोन की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है, इस फोन में 8GB RAM के साथ 256GB की इंटरनल स्टोरेज दिया गया है

Redmi 12 5G का कैमरा

Redmi 12 5G  के कैमरा की बात करें तो इस फोन में आपको बैक साइड पर तीन कैमरे देखने को मिलेगें। जिसका प्राइमरी कैमरा 50MP का AI के साथ दिया गया है वहीं दूसरा कैमरा 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा और तीसरा कैमरा 2MP का माइक्रो लेंस दिया गया है वही सेल्फी लेने के लिए फ्रंट में इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है।

Redmi 12 5G की बैटरी

Redmi 12 5G की बैटरी के बारे में बात करे तो इसमें 5000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी करती है।