Bajaj Electric Scooter Chetak: यूँ तो मार्किट में कई सारे स्कूटर लॉन्च किए जा रहे है. अभी हाल ही में Bajaj ने भी अपना सबसे ल पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर का नाम Chetak है। इसमें आपको एक से बढ़कर एक और जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलते है। वैसे भी सोचिए ये कंपनी और स्कूटर कितनी पुरानी है। कहा जा रहा है कि इस कमपनी ने स्कूटर के डिज़ाइन में तो कुछ बदलाव नहीं किया जा रहा है। बदलाव किया जा रहा है तो बस पेट्रोल या डीज़ल वाली स्कूटर को इलेक्ट्रिक बना दिया गया है। चलिए आपको इसके फीचर्स और वेरिएंट के हिसाब से कीमत बताते है।,

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस स्कूटर में 4.2 kW की बिजली पैदा होती है। इसमें आपको लिथियम-आयन की बैटरी मिलती है। ये स्कूटर IP67 रेटेड है और इसकी कीमत 3 साल की है। इतना ही नहीं Bajaj कंपनी इस बात का दावा करता है कि इस बैटरी को फुल चार्ज करने पर ये सीधे 5 घंटे तक चलता है। इसमें आपको कई सारे ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आज से पहले आपने नहीं देखे होंगे।

Bajaj Chetak की वेरिएंट और कीमत

बता दे इस Chetak स्कूटर के में आपको दो वेरिएंट में मिलते है। सबसे पहला है अर्बन वर्जन तो दूसरा है प्रीमियम वर्शन। इस स्कूटर के प्रीमियम वर्जन में आपको डिस्क ब्रेक, मैटेलिक कलर ऑप्शन, टैन-कलर्ड सीट्स जैसी सुविधाएं दी जाती हैं। वही इसके अर्बन वर्जन की कीमत 1,00,000 रुपये है तो प्रीमियम वर्जन की कीमत करीब 1.15 लाख रुपये रखी गयी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *