Bank Holiday: बैंक बंद! इन राज्यों में आज नहीं होगा कामकाज, RBI की छुट्टियों की लिस्ट देखें

आज गुरूवार 23 मई के दिन बुद्ध पूर्णिमा का त्यौहार होने की वजह से देश के काफी सारे राज्य के बैंक में छुट्टीयां रहने वाली है। हालाँकि सभी देश के सभी राज्यों में छुट्टियां नही रहने वाली है। इसके लिए RBI (रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया) ने एक लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बताया गया की किन किन राज्यों की बैंक में छुट्टी रहने वाली है किन किन राज्य में बैंक खुले रहने  वाले है। हालाँकि बैंक की छुट्टियां होने के बाद भी बैंक से ऑनलाइन काम डिजिटल बैंकिंग और ATM आदि से जुड़े काम शुरू रहने वाले है। अब किन राज्यों में बैंक की छुट्टी रहेगी और किन राज्य बैंक खुले रहेगे इस बारे में जान लेते है।

देश के इन राज्यों में बैंक रहेगे बंद

देश के कुछ राज्यों और शहर में आज बुद्ध पूर्णिमा होने की वजह से बैंक में छुट्टियाँ रहने वाली है। श्री नगर, मुंबई, शिमला, भोपाल, बेलापुर, अगरतला, आइजोल, देहरादून, चंडीगढ़, रांची, दिल्ली, रायपुर, ईटानगर, नागपुर, न्यू दिल्ली, कोलकाता और जम्मू में आज बैंक बंद रहने वाले है।

इन राज्यों में बैंक रहेगे खुले

जयपुर, गुजरात, गुवाहाटी, केरल, गंगटोक, इंफाल, चेन्नई इन राज्यों में बैंक खुले रहने वाले है। RBI ने आज के छुट्टी के दिन राज्यों के लिस्ट जारी किये है। ताकि नागरिको को परेशानी का सामना ना करना पड़े।