जी हां 25 पैसे के सिक्के से आप बन सकते है, करोड़पति. अगर आपके पास 25 पैसे का चांदी का सिक्का है, तो समझे आपकी लॉटरी लग गई. मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए माना जाता है कि अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है, तो आपको 1.5लाख रुपए तक मिल सकते है.

Indiamart. com पर बोलीदाताओं और पुराने नोटों की बोली लगती है. अगर आप पुराने सिक्कों को जमा करते है, तो आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता. वेबसाइट पर सिक्के की दोनों तरफ से फोटो अपलोड करनी होगी. बोली दाता सिक्के की बोली लगाएंगे. जो सबसे ज्यादा पैसे दान करेगा आप उस व्यक्ति को यह सिक्का बेच देंगे.

अब किस्मत बदल देंगे 5 और 10 पैसे के सिक्के

अगर आपके पास 5 या 10 पैसे के सिक्के है, तो आप इन सिक्कों को बेचकर भी अच्छा दाम कमा सकते है. परंतु इन सिक्कों पर मां वैष्णो देवी की तस्वीर होनी चाहिए. माता रानी की तस्वीर के कारण इन सिक्कों को सौभाग्य का सूत्र माना जाता है. हिंदू धर्म में वैष्णो माता को बहुत पूजा जाता है, इसीलिए बड़ी बड़ी आसामी मां वैष्णो देवी के सिक्के बनवाने में बहुत पैसा खर्च करती है.

20-25 हज़ार में बेचे कुछ खास नोट

यदि आपके पास ब्रिटिश शासन वाले नोट है, तो वह भी आपको अच्छे दाम दिला सकते है. उस समय नोट पर अशोक चक्र छपा हुआ था. आज के टाइम पर यह नोट देखने को नहीं मिल पाते. अगर आपके पास यह खास नोट है, तो आपकी किस्मत रातों रात चमक सकती है. एक नोट से आप 20-25 हज़ार रुपए कमा सकते है. और आप इन नोटों को घर बैठे ऑनलाइन भी बेच सकते है.