नई दिल्ली: यदि आप SBI बैंक से जुड़े हुए है तो आपके लिए ये खबर बहुत जरुरी है। क्योकि अब इस बैंक में छुट्टी से जुड़े नियमों में कुछ बदलाव किया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक अब बैंक में कर्मचारियों को रविवार के दिन नही बल्कि सप्ताह के इस दिन बैंक अवकाश दिया जाने वाला है। बैंकों को लेकर नए नियम लागू जारी किए जा रहे है।

सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) की गोवंडी शाखा (Govandi Branch) की ओर से इस आदेश को पारित किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, अब 1 दिसंबर से बैंक का साप्ताहिक अवकाश बदल जाएगा। अब बैंक रविवार की बजाय शुक्रवार को बंद रहेगा। और रविवार के दिन कर्मचारी बैंक में काम करने के लिए मौजूद रहेगें।

खबर के मुताबिक, हालांकि, इस मामले में SBI Govandi branch की ओर से कोई प्रतिक्रिया नही दी गई है।.बैंक की शाखा की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक 1 दिसंबर से एसबीआई गोवंडी शाखा शुक्रवार के अलावा महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहेगी। और रविवार से गुरुवार तक कर्मचारियों का काम करने का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा।

सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया

एसबीआई की गोवंडी शाखा (SBI Govandi branch) के इस बदलते नियमों को देखकर सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई जा रही है.उधर, बैंकिंग से जुड़े सूत्रों के अनुसार अब डिजिटल युग आ गया है जिसमें बैंक से जुड़े सारे काम ऑनलाइन हो रहे हैं, साप्ताहिक अवकाश या सार्वजनिक अवकाश का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि बैंक संचालन कैलेंडर तिथियों के अनुसार काम करता है।