नई दिल्ली।  यदि आप HDFC बैंक के यूजर्स हैं, तो यह खबर आपके लिए  खास साबित हो सकती है।क्योकि HDFC बैंक ने अपने यूजर्स की सुविधा को देखते हुए क्रेडिट कार्ड को लेकर नए नियम जारी किए हैं। आपको बता दें कि दिसंबर की शुरुआत में इस बैंक की ओर से क्रेडिट कार्ड से जुड़ें नियमों में कुछ बदलाव किए गए हैं। एचडीएफसी के द्वारा होने वाला बदलाव इन दो क्रेडिट कार्डों, रेगलिया क्रेडिट कार्ड और मिलेनियम क्रेडिट कार्ड के लिए है। इनमें लाउंज एक्सेस से जुड़ें नियमों में बदलाव हुआ है।

नए नियम के अंतर्गत आपका लाउंज एक्सेस क्रेडिट कार्ड से खर्च की जाने वाली राशि पर आधारित होगा। बैंक ने पहले भी इसके बारे में जानकारी दी थी। इसलिए अगर इन दोनों ही क्रेडिट कार्ड में से आप किसी एक का उपयोग कर रहे हैं तो आपको अलग अलग एयर पोर्ट लाउंज तक पहुंचने के लिए एक तिमाही में कम से कम 1 लाख रुपये या फिर उससे ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

 1 दिसंबर 2023 से होगा एक्टीवेट

अगर आप रेगलिया क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर रहे हैं तो इसमें आपको लाउंस तक पहुंचने के लिए इसका उपयोग करना जरुरी है। यदि एक बार आपकी एचडीएफसी रेगलिया क्रेडिट कार्ड से खर्च से जुड़ी लिमिटेशन पूरी हो जाती है तो लाउंज तक पहुंचने के लिए आपको रेगलिया स्मार्टबाय पेज पर जाना होगा। जिसके बाद आपको लाउंज बेनिफिट पर जाना है। अब लाउंज एक्सेस वाउचर पर विजिट करना पड़ेगा। बता दें कि ये लिंक 1 दिसंबर 2023 से एक्टीवेट हो गया था।

इसमें आपको हर महीने  दो लाउंज एक्सेस वाउचर का फायदा देखने को मिलेगा। इसके लिए लिमिट को पूरा करने पर एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को मिलेनिया माइलस्टोन पेज के लिंक के साथ में एक मैसेज आएगा। जिसके बाद आप लाइंज एक्सेस वाउचर सिलेंक्ट कर सकते हैं। अगर आपको ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप इसके लिए आप बैंक की वेबासाइट पर जा कर पता कर सकते हैं।