भारतीय बाजार से यदि आप बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए फोन खरीदना चाहते हैं तो आप Google Pixel 8 Pro, Samsung Galaxy S23 Ultra जैसे प्रीमियम फोन्स को खरीद सकते हैं। लोग काफी ज्यादा इन्हें इस्तेमाल भी करते हैं। लेकिन आज हम आपको इसी प्रीमियम सेगमेंट के एक ऐसे फोन के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जो इंडियन मार्केट में नहीं मिलता है। इसका नाम Sony Xperia 1 V है। आज हम आपको इसके बारे में ही विस्तार से बता रहें हैं।

इतनी है कीमत

आपको बता दें कि Sony Xperia 1 V फोन Sony Xperia 1 IV का अपग्रेड है। इस लेटेस्ट मॉडल को यूरोपियन और ग्लोबल मार्केट मेंपिछले वर्ष मई में लांच किया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो यह $1,399 (लगभग 1,14,700 रुपये) है। इस फोन में 4K HDR डिस्प्ले, Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर दिया गया है।

कैमरा है जबरदस्त

यदि आप हार्डवेयर के साथ में मैनुअल कैमरा भी चाहते हैंतो यह आपकी पसंद बन सकता है। इसमें आपको एक फिजिकल कैमरा शटर बटन दिया जाता है। इसमें आपको Photo Pro और Camera Pro ऐप्स का सपोर्ट भी मिलता है। जिनमें DSLR लेवल मैनुअल कंट्रोल भी दिए गए हैं। इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप आपको दिया गया है।

52MP मेन कैमरा 1/1.3.5 इंच सेंसर, f/1.9 अपर्चर और हाइब्रिड OIS/EIS के साथ में मिलता। है। इसमें 12MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 3.5-5x ऑप्टिकल जूम के साथ 12MP टेलीफोटो कैमरा भी दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 12MP कैमरा दिया हुआ है।

बेहतरीन हैं फीचर्स

इस फोन की ख़ास बात यह है कि यह फोन अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरे पर भी 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को ऑफर करता है। इसमें Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर, IP65/68 वाटर रेजिस्टेंस का सपोर्ट आपको दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी भी दी गई है।