Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessभोकाल मचा रहा 1 रूपए का नोट, 7 लाख में फर्राटे से...

भोकाल मचा रहा 1 रूपए का नोट, 7 लाख में फर्राटे से बिक रहा यहां

नई दिल्ली: Sell One Rupee Old Note: कुछ लोगों को पुराने सिक्के और पुराने नोट जमा करने का काफी शौक होता है. लेकिन अब आपके यही पुराने सिक्के और पुराने नोट आपको रातों रात लखपति बना देंगे. क्या आप जानते है इन पुराने नोट और पुराने सिक्कों के बदले आपको एक मोटी रकम मिल सकती है. इंटरनेशनल मार्केट में पुराने सिक्के अच्छे दामों पर लोग खरीदते हैं और उनकी मुंह मांगी कीमत आपको देते हैं. कई तरह की ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिसपर आप पुराने सिक्के और नोटों को बेचकर लखपति बना सकते हैं.

चलिए विस्तार से इस खबर को बताते है को आप कैसे और कहा कहा अपना एक रूपये वाला नोट बेच सकते है. और साथ ही आपको यह भी बताएंगे कि इस ₹1 रूपये वाले नोट को बेचने के लिए किन किन शर्तों का पालन करना होगा.

कैसा होना चाहिए एक रूपये का नोट

अगर यह वाला पुराना एक रूपये का नोट आपके पास भी है तो समझ जाइए आपकी किस्मत चमक गई है और आप लखपति बन गए है. जिस एक रुपए के नॉट की हम बात कर रहे हैं वो एक रूपए का नोट साल 1957 का बना होना चाहिए. इसी के साथ साथ इस नोट की आखरी संख्या 123456 या फिर 786 होनी चाहिए. इस नोट पर गवर्नर एचएम पटेल का सिग्नेचर भी होना चाहिए. अगर आपके पास भी ऐसा नोट है तो इसे बेचकर कमाए लाखों रुपए.

सीरियल नंबर 123456 या फिर 786 वालें नोटों की कीमत इंटरनेशनल मार्केट (International Market) में इसलिए ज्यादा है क्योंकि 123456 संख्या वाला नंबर एकदम यूनिक नंबर ( Unique Number ) माना जाता है वहीं दूसरी तरफ 786 वाला सीरियल नंबर मुस्लिम समुदाय के लिए शुभ और लक्की माना जाता है इसी वजह से इंटरनेशनल मार्केट में इन संख्या वालें नोटों की कीमत ज्यादा है.

कहां बेचें नोट

अगर आपके पास भी ये वाला ₹1 का नोट है तो इसे जल्दी से ऑनलाइन बेच कर आप लाखों रुपए कमाए. कई ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जिस पर आप नोट और सिक्कों को बेच सकते हैं. EBay, CoinBazar, Quikr आदि जैसी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है आप इन वेबसाइट पर ₹1 का नोट अपनी मुंह मांगी कीमत में बेच सकते हैं.

आपको अपने नोट बेचने के लिए सबसे पहले इन में से किसी एक वेबसाइट पर विजिट करना होगा, उसके बाद वहां पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद आप अपने नोट की फोटो वहां पर डाल सकते हैं और जिसको भी आप का नोट खरीदना होगा वह डायरेक्ट आपसे कांटेक्ट करके उस नोट की मुंह मांगी कीमत आपको देगा. और ऐसे आप एक रूपये का नोट बेचकर बन सकते है मालामाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments