Safala Ekadashi 2024: हिन्दू धर्म में कई सारे व्रत है लेकिन इस बार साल का पहला एकादशी होने वाला है. अभी हाल ही में इस साल का नया सफला एकादशी साल पहली एकादशी है. असल में ये 7 जनवरी, 2024 के रविवार के दिन पड़ रहा है. इस पौष माह के कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली एकादशी को सफला एकादशी के नाम से जाना जाता है. कहते है की इस एकादशी व्रत का बहुत जरुरी होता है. बता दे इस एकादशी का व्रत रखना बहुत अच्छा माना गया है.

बहुत कम लोग इस बात को जानते है की सफला एकादशी के दिन श्री नारायण भगवान की पूजा की जाती है. कहा जाता है इस सफला एकादशी व्रत करने से श्री नारायण भगवान का आशीर्वाद मिलता है. वैसे भी नारायण भगवान अगर आप से खुश है तो उससे आपके सभी कार्य सफल होते हैं. अगर इस दिन आप व्रत नहीं भी कर रहे हैं तो सफला एकादशी की कथा को जरुर सुनें, कथा सुनने मात्र से पूजा सफल हो जाती है. चलिए आपको बताते है की इस दिन आपको क्या क्या चीज़े घर ला सकते है.

क्या घर लाएं सफला एकादशी के दिन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आप इस दिन कामधेनु गाय की मूर्ति ला सकते है. ये बहुत ही अच्छा और शुभ माना जाता है. इसको एकादशी के दिन घर में धन की कमी नही होती है.

आप इसके अलावा सफेद हाथी भी घर ला सकते है. इस को भी घर लेकर आने से बरकत होता है. कहा जाता है सफ़ेद हाथी शांति का प्रतीक होता है. इसे घर लाने से गृह क्लेश खत्म होता है.

तुलसी का पौधा भी इस दिन घर लाना अच्छा हो सकता है. इस दिन तुलसी को घर लाने से घर में पैसे की कमी नहीं होंगी.ऐसा इसलिए होता है क्योंकि तुलसी को लक्ष्मी माता का रूप माना जाता है.