नई दिल्ली। आज के समय में टेलीकॉम के क्षेत्र में रिलायंस जिओ से लेक एयरटेल ये सभी कपंनिया अपने यूजर्स को अपने से जुड़े रखने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर्स दे रही है। जिसमें रिलायंस जिओ ने तो काफी कम कीमत में ब्रॉडबैंड लगाने के साथ 500 से ज्यादा चैनल फ्री में देने के साथ और भी कई बड़ी सुविधाएं दे रहा है। अब इसके बीच सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल जो इनके बीच काफी ज्यादा पिछड़ चुकी है। हाल ही में बीएसएनएल ने भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ब्रॉडबैंड यूजर्स को जोड़ने के लिए एक नया ऑफर लेकर आई है।

बता दें कि इस ऑफर के तहत कंपनी BSNL कंपनी भारत फाइबर कनेक्शन के साथ इंस्टॉलेशन चार्ज पर विशेष छूट दे रही है। यदि आप भी नया कनेक्शन लेने की सोच रहे है तो इसके लिए आपको काफी कम कीमत के साथ यह सुविधाओं का आनंद ले सकते है। कंपनी द्वारा यह ऑफर 30 जुलाई 2023 तक मान्य रहेगा।

BSNL की भारत फाइबर सर्विस

दरअसल सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भारत फाइबर के तहत हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं उपलब्ध कराता है। जोकि तेज स्पीड इंटरनेट की कनेक्टिविटी देने के लिए ऑप्टिकल फाइबर केबल का उपयोग का जाता है। कंपनी अपने फाइबर टू द होम प्लान के साथ नेशनल और लोकल सहित अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी ऑफर करती है।

इंस्टॉलेशन चार्ज पर मिल रही छूट

दरअसल BSNL कंपनी अपने ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन कनेक्शन के लिए इंस्टॉलेशन चार्ज पर विशेष छूट दे रही है। जिसके बाद अब आपको कॉपर कनेक्शन के लिए इंस्टॉलेशन शुल्क जो 250 रूपए लगता था अब उसे भी कंपनी ने माफ कर दिया हैं इसके साथ ही भारत फाइबर कनेक्शन के लिए भी ₹500 की छूट देने की घोषणा कर रही है। दरअसल कंपनी का उद्देश्य ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा बीएसएनल की सुविधाओं देना और अधिक सुलभ तथा किफायती बनाना है ताकि भारत में ज्यादा से ज्यादा लोग बीएसएनल कंपनी के साथ जुड़ सके।

BSNL का फाइबर एंट्री प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत संचार निगम लिमिटेड के पास एक बेहतरीन फाइबर एंट्री प्लान है। जोकि चार अलग-अलग वैलिडिटी ऑप्शन के साथ पेश किया गया है जिसमें आप 1 महीने, 6 महीने, 12 महीने या 24 महीने वाला प्लान ले सकते हैं। बता दें कि यह प्लान ₹329 प्रति माह पर 30 जुलाई 2023 से उपलब्ध होगें। इसमें आपको 1000 जीबी तक डाटा 20 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान करेगा। साथ ही इसमें आपको किसी भी नेटवर्क पर लोकल प्लस एसटीडी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग मिलेगा।