नई दिल्लीः आगनवाड़ी में नौकरी का तलाश कर रही महिलाओं का इंतजार अब खत्म होने वाला है क्योकि WCD ने तमाम अभ्यर्थियों के लिए Anaganwadi Recruitment 2024 हजारों पदों पर भर्ती के ले नोटिफिकेशन जारी किया है जो महिलाएं इन पदो को पाने की इच्छुक है वे लोग जारी की नोटिफिकेशन के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। जारी की गई अधिसूचना के तहत आंगनवाड़ी में कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के 6 हजार पदों पर भर्ती की जाना हैं।

आंगनवाड़ी में महिलाएं दी गई कुछ जरूरी शर्तों के साथ आवेदन कर सकती हैं इन पदों पर वेदन समय सीमा के रहके कर दें ,नही तो फिर पछतावा करना होगा। वैसे भर्ती को लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया, लेकिन इसका नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जा सकता है।

शैक्षणिक योग्यता

महिला आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता के पद पर जो महिलाएं आवेदन करने की इच्छुक हैं उन्हें 12 वीं पास का होना जरूरी हैं। इसके अलावा सहायिकाओं के पद पर आवेदन करने के लिए 8वीं पास होना जरूरी है।

आयु सीमा

महिला आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता के पदों पर भर्ती के लिए महिलाओं की मिनिमम आयु 21 तो मैक्सिमम 40 वर्ष होनी जरूरी है।

आंगनवाड़ी भर्ती के जरूरी डॉक्यूमेंट्स

आंगनवाड़ी भर्ती में कार्यकर्ता और सहायिकाओं के पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स होने जरूरी हैं। इसके लिए आपके पास सबसे पहले तो आधार कार्ड के अलावा, राशन कार्ड, आय प्रमाण पत्र, 10वीं की मार्कशीट, 12वीं की मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो का होना जरूरी है।