नई दिल्ली। स्मार्टफोन के बाजार में इस महिनों कई बड़ी कपंनियों ने अपने स्मार्टफोन लॉच केिए है जिसके बीच निर्माता कंपनी पोको ने भी इस महीने की शुरुआत में अपना नया स्मार्टफोन Poco X5 5G हैंडसेट को भारत में लॉच करके अपने ग्राहकों को खुश किया है। इस फोन की सेल 21 मार्च से भारतीय मार्केट में शुरू हो चुकी है।  यदि आप की सस्ता मोबाइल खरीदने के बारे में सोच रहे है तो पोको का यह स्मार्टफोन आपके ले बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। क्योकि इस पर भारी डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। जिससे यह आपको और भी कम कीमत में पड़ सकता है। आईये जानते हैं कि इसे आप सस्ते कीमत के साथ कैसे खरीद सकते हैं।

Poco X5 5G pricing & offers

कंपनी की ओर से POCO X5 5G को दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। जिसका 6GB + 128GB मॉडल  18,999 रुपये के साथ पेश किया गया है, वही दूसरा 8GB + 256GB मॉडल की कीमत 20,999 रुपये के करीब रखी गई है। इस स्मार्टफोन को खरीदने पर जो ऑफर्स मिल रहे है उसके अनुसार यदि आप  इसके खरीदने के लिए ICICI कार्ड का उपयोग करते है तो इसमें 2000 रुपये तक फ्लैट डिस्काउंट दिया जा सकता हैं। और Flipkart Axis Bank Card से खरीदने पर 5 % तक का कैशबैक भी मिल रहा है। इसके अलावा हर महिने बिना किसी ब्फोयाज की दर से आप  ₹3,167  EMI भर सकते हैं।

सबसे खासबात यह है कि इस फोन पर एक्सचेंज ऑफर भी दिया जा रहा है जिससे यह फोन ₹16,500 तक एक्सचेंज ऑफर के साथ प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, इसका फायदा आप तभी उठा सकते है जब आपका पुराना फोन अच्छी कंडीशन में होगा। फोन की ब्रिकी 21 मार्च से शुरू हो चुकी है।

Poco X5 5G के फीचर्स

POCO X5 की 6.7-इंच के साथ फुल HD + AMOLED है। यह फोन टूट फूट से बचा रहा इसके लिए स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन तीन कैमरे से लैस है जिसका पहला कैमरा 48-मेगापिक्सल का, दूसरा 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और तीसरा 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग करने के लिए फ्रंट में 13-मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है।

इस स्मार्टफोन में 8GB रैम और 256GB तक स्टोरेज देखने को मिलेगा। इसके साथ ही फोन में प्रोसेसर के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 SoC चिप दी गई है। फोन में दमदार 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33W तक फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें ब्लूटूथ, WiFi, हेडफ़ोन जैक, एक IR ब्लास्टर जैसे कई फीचर्स शामिल हैं।