Vastu Tips for Plant 2024: वास्तु शास्त्र सभी लोग मानते है. वैसे भी आज कल लोग इस पर बहुत भरोसा करते है. घर हो या फिर दफ्तर आपको अपने आसपास कोई भी ऐसी चीज नहीं रखनी चहिए जिससे आपको नेगिटिव वाइब आए. दरअसल वास्‍तु शास्‍त्र के हिसाब से कुछ पेड़-पौधों को धन-दौलत पाने के लिए बेहद शुभ हो गया है. अगर ये पौधे आपके घर में होंगे तो आपको कोई भी पैसों की दिक्क्त नहीं होगी. चलिए आपको इन पौधे के बारे में बताते है.

इन पौधे को लगाएं घर पर

रातरानी

आप जो सबसे पहला पौधा लगा सकते है तो आप रातरानी का पौधा लगा सकती है. दरअसल इन फूलों की खुशबू तनाव कम करती है और साथ ही मानसिक सुख-शांति देते हैं. यही नहीं इसके साथ ही परिवार के लोगों के बीच प्रेम बढ़ाते हैं और इससे वैवाहिक सुख भी मिलता है.इससे आप को तरक्‍की और धन लाभ मिलेंगे.

चंपा

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस पौधों की खासियत इतनी है जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल ये हमेशा हरे-भरे रहते हैं. इसकी खुशबू भी बहुत सॉलिड होती है. इसे घर की नकारात्‍मक ऊर्जा खत्म हो जाती हैं. बता दे इस घर के सदस्‍यों की सेहत अच्‍छी रहती है और ये हमेशा सुखी-संपन्‍न रहते हैं.

चमेली

आपने चमेली फूल का नाम भी बहुत सुना होगा. इस चमेली की खुसबू बहुत ही सॉलिड होती है. इस फूल को बहुत ही शुभ माना गया है. इसको लगान से घर के लोगों का आत्‍मविश्‍वास बढ़ता है. इस पौधे से तरक्‍की करते हैं. इनकी इनकम में बढ़ोतरी हो जाती है.

हरसिंगार

हरसिंगार के फूल शिव जी को बहुत पसंद है. ये सबसे खूबसूरत फूल है. इसे पारिजात के पेड़ से सभी मनोकामना पूरी होती है. कहते है ह‍रसिंगार फूल को छूने मात्र से ही मानसिक तनाव खत्म हो जाता है. इसको घर में लगाने से कभी आर्थिक तंगी नहीं होती है. इससे आपका धन बहुत ही बढ़ता है.