नई दिल्ली: केन्द्रीय सरकार के आने के बाद से पुराने नोट बैक में आना पूरी तरह से बंद हो चुके है। इन्ही जगह नए नोटों की वेल्यू ज्यादा है। लेकिन जिनके पास पुराने नोट आज भी रखे हुए है भले ही उनकी वेल्यू मार्केट में ना हो लेकिन ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आपको ये नोट दिलाएंगे लाखों रूपए। यदि आपके पास 5 रूपए से लेकर 10,20 रूपये का नाव वाला नोट हैं तो झटपट बदलेंगा आपकी फूटी किस्मत, मिनटों में आएंगे आपके बैंक अकाउंट में 5 लाख रूपये

यदि आप भी पैसा कमने का जरिआ खोज रहे है  तो जल्द ही तिजौरी में रखे पुरीनो नोटो व सिक्कों को बाहर निकाले और इन्हें ऑनलाइन वेवसाइट पर जाकर बेच दें। ऐसे पुरीनो नोटों को बेचने के लिए कई सारे ऑनलाइन वेबसाइट हैं जिन पर पुराने नोट और सिक्के के लेनदेन का व्यापार किया जाता है।

इस नोट से जाग सकती हैं आपकी फूटी किस्मत

यदि आपके पास 10 रूपए का पुरान है और इसे बेचना चाहते है तो पहले जान ले इसकी शर्ते। इन नोटो को बेचने से पहले यह जान लेना जरूरी है कि आपके नोट में नाव वनी होनी चाहिए। इसके अलावा उस नोट पर 786 सीरियल नंबर छपा होना चाहिए। ऐसे नोट को बेचकर आप रातों-रात लखपति बन सकते हैं। इतना ही नही यदि नोट पर ट्रैक्टर चलते हुए किसान की तस्वीर भी छपी हुई है तो इस नोट को आपके 2 से लेकर 5 लाख रुपए तक मिल सकते हैं। कुछ लोग इतना धार्मिक होते हैं कि वह अपने धर्म के अनुसार ही सभी समान रखते हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि 807 नंबर मुस्लिम धर्म में बहुत ही पवित्र माना गया है। और बहुत सारे हिंदू भाई भी 786 नंबर को शुभ मानते हैं। इसलिए 786 नंबर वाले नोट और सिक्के को लोग ज्यादा दामों में खरीदते हैं।

सिक्के और नोट बेचने का आसान तरीका

यदि आप नोटों व सिक्कों को बेचना चाहते है तो सबसे पहले आप ebay, coinbazar वेबसाइट पर जाएं। इन साइट्स पर पुराने नोट व सिक्कों की खरीदी बिक्री की जाती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *