Best Phone: Nokia ने स्मार्टफोन मार्केट में एक बार फिर से धमाकेदार वापसी करते हुए अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia G21 लॉन्च कर दिया है। इस फोन को Nokia G20 की अगली सीरिज के रूप में लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने Nokia C01 Plus के एक नए वेरिएंट को भी लॉन्च करने की घोषणा की जिसमें 32GB इंटरनल स्टोरेज होगी। इस फोन के साथ ही कंपनी ने अपने दो नए फोन Nokia 105 और Nokia 105 Plus को भी लॉन्च किया और इनके अतिरिक्त दो नए ऑडियो एसेसरीज, Nokia Comfort Earbuds और Nokia Go Earbuds+ भी मार्केट में उतारें।

Nokia ने अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च करते हुए बताया कि फोन के 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए और 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत 14,999 रुपए होगी। कंपनी के उपाध्यक्ष सनमीत सिंह कोचर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि “Nokia -सीरीज़ कंपनी की मिड-रेंज स्मार्टफोन सीरीज है, इस स्मार्टफोन में स्टाइलिश नॉर्डिक डिजाइन दी गई है जो ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रीमियम स्मार्टफोन का अनुभव कराएगी।”

कोचर ने कहा कि Nokia G21 को खास तौर पर उन लोगों के लिए डिजाईन किया गया है जो कम बजट में अच्छे फीचर्स और लुक वाला फोन खरीदना चाहते हैं।

यह हैं Nokia G21 के फीचर्स

नोकिया का यह Nokia G21 स्मार्टफोन ऑक्टाकोर Unisoc T606 प्रोसेसर से युक्त है जो इसे दमदार स्पीड प्रदान करता है। यह स्मार्टफोन 6.5-इंच HD + डिस्प्ले के साथ आता है और इसकी रिफ्रेस रेट 90Hz है। नोकिया जी21 में 50MP का प्राइमरी सेंसर, 2MP मैक्रो शूटर और 2MP डेप्थ सेंसर के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके साथ ही सेल्फी के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। Nokia G21 एंड्रॉयड के लेटेस्ट वर्जन Android 12 पर काम करता है और अगले दो वर्षों के लिए इसे अपडेट किया जा सकेगा।