New Car: मारुति सुजुकी बहुत जल्दी अपनी Maruti Suzuki Alto का नया वर्जन लॉन्च करने जा रही है। इस कार को अब किसी SUV जैसा लुक दिया जा रहा है और इसके साथ ही इसमें बहुत सारे नए फीचर्स भी जोड़े जा रहे हैं, इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर पर भी काफी काम किया जा रहा है। नई Maruti Suzuki Alto न केवल साइज में पहले से ज्यादा बड़ी होगी बल्कि इसमें पहले ज्यादा कम्फर्ट और सुविधा भी मिलेगी। अंदरूनी सूत्रों के अनुसार कंपनी नई मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) और विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) सहित कई कारों के नए मॉडल लॉन्च करने की योजना पर तेजी से काम कर रही है।

देश की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक Maruti Suzuki Alto पिछले 20 वर्षों से देश के मध्यम वर्ग की पहली पसंद बनी हुई है। ऐसे में इसका नया और अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च होना कंपनी के साथ-साथ ग्राहकों के लिए भी रोचक होगा।

Maruti Suzuki Alto के नए मॉडल में मिलेगा ज्यादा माइलेज

यदि रिपोर्ट्स पर विश्वास किया जाए तो Maruti Suzuki 2022 Alto में 1-लीटर K-Series इंजन दिया जा सकता है। यह एक 3 सिलेंडर वाला 796 CC का पेट्रोल इंजन हो सकता है, जिसे कंपनी ने अपनी रिसर्च लैब में तैयार किया है। यह इंजन 67 बीएचपी पावर और 90 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। कंपनी अपने नए मॉडल का CNG वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है।

कंपनी ने Maruti Suzuki Alto के नए मॉडल को लेटेस्ट जेनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाईन किया है जिससे इस कार का लोड़ पहले से कम हो गया है और इसकी माइलेज भी जबरदस्त बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो (Maruti Suzuki S-Presso) की तरह डिजाईन किया गया है। इसमें बदला हुआ डैशबोर्ड मिलेगा जिसमें पहले से ज्यादा फीचर्स भी दिए जाएंगे।

ये होंगे Maruti Suzuki Alto के नए फीचर्स

कार के इस नए मॉडल में कीलेस एंट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स जोड़े जा रहे हैं। हालांकि नए फीचर्स की वजह से इसकी कीमत में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है। वर्तमान में Maruti Suzuki Alto के बेसिक मॉडल की एक्सशोरूम प्राइस लगभग 3.15 लाख रुपए है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 4.82 लाख रुपए तक हो सकती है।