Paneer Chilli Recipe: भूल जाएंगे चिल्ली चिकन, एकबार जरूर बनाएं चिल्ली पनीर

Paneer Chilli Recipe: रात के डिनर में यदि आप एक जैसा सब्जी खा खा कर बोर हो गए है, तो आज हम आप सभी को पनीर चिली के रेसिपी के बारे में बताएंगे। जिसे आप डिनर में बना सकते है या फिर आप चाहे तो पनीर चिली को मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में भी बना सकते है।

पनीर चिली एक बहुत ही टेस्टी इंडो चाइनीज रेसिपी है। यदि आप वेज खाते है, तो आपके लिए यह रेसिपी काफी टेस्टी होने वाला है। बच्चो से लेकर के बड़े तक हर किसी को पनीर चिली खाना काफी ज्यादा पसंद है। आप पनीर चिली को डिनर में रोटी या फिर चाहे तो फ्राइड राइस के साथ भी खा सकते है। चलिए पनीर चिली के रेसिपी के बारे में अच्छे से जानते है।

पनीर चिली रेसिपी

यदि आपको पनीर पसंद है। तो आपको पनीर चिली भी बहुत पसंद आने वाला है। पनीर चिली को कोई भी काफी आसानी से बना सकता है, और पनीर चिली खाने में भी काफी ज्यादा टेस्टी होता है।

Step 1: Paneer Chilli बनाने के लिए आपको सबसे पहले केट हुए पनीर के ऊपर काली मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, स्वाद अनुसार नमक डालना होगा।

Step 2: पनीर के ऊपर स्वाद अनुसार नमक और साथ ही काली मिर्च पाउडर डाल देने के बाद आपको पनीर के ऊपर मैदा, कॉर्न फ्लोर डाल कर अच्छे से मिला लेना होगा।

Step 3: अब आपको कड़ाई में रिफाइन ऑयल डालकर कड़ाई को गरम करना होगा।

Step 4: कड़ाई में तेल गरम हो जाने के बाद, आपको पनीर को अच्छे से क्रिस्पी होने तक तल लेना होगा। उसके बाद बाहर निकाल देना होगा।

Step 5: क्रिस्पी पनीर को कड़ाई से निकाल लेने के बाद, आपको कड़ाई में तेल को कम कर देना होगा। उसके बाद आपको तेल में बारीक कटा हुआ लहसुन, अदरक, हरी मिर्च, कटा हुआ प्याज डालकर प्याज पक जाने तक अच्छे से मीडियम फ्लेम में प्याज के पका होगा।

Step 6: प्याज पक जाने के बाद आपको कैप्सिकम को डाल देना होगा। अब आपको कड़ाई में स्वाद अनुसार नमक, काली मिर्च पाउडर, ½ लाल मिर्च पाउडर डाल देना होगा।

Step 7: कैप्सिकम और साथ ही सभी मसाले को कड़ाई में डाल देने के बाद, आपको तले हुए पनीर को कड़ाई में डाल देना होगा। उसके बाद आपको टोमैटो सॉस, सोया सॉस को कड़ाई में डाल कर अच्छे से मिला लेना होगा।

तो इस तरीके से आप रात के डिनर के लिए पनीर चिली के रेसिपी को ट्राई कर सकते है। पनीर चिली को बच्चे भी काफी पसंद करते है। यदि आप डिनर में कुछ चाइनीज रेसिपी ट्राई करना चाहते है तो आप पनीर चिली रेसिपी को ट्राई कर सकते है। पनीर चिली को आप रोटी या फिर फ्राइड राइस के साथ खा सकते है।