cow and buffalo to start giving more milk: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो घर में गाय भैंस को पालते है? साथ ही अगर आप भी गाय के वजह से ज्यादा परेशान है तो ये लेख आपके लिए है. जी हाँ. आज हम आपको बताएंगे की आप कैसे अपने गाय भैंस के दूध देने की छमता को बढ़ा सकते हैं ताकि वो जायदा दूध दे.

दरअसल अभी अभी एक ऐसी चॉक्लेट आयी है जिससे गाय और भैंस आपको ज्यादा दूध देंगे. जी हाँ भले ये आपको एक सपने की तरह लग रहा हो लेकिन ये बात बिलकुल सच है. जी हाँ बिलकुल सच. चलिए आपको बताते है की क्या है पूरा मामला.

इस चॉक्लेट को खिलाने से गाय-भैंस देंगे ज्यादा दूध

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संसथान बरेली ने एक ऐसी चॉक्लेट तैयारी की है जो गाय और भैंस के लिए है. अगर आप इस चॉक्लेट को अपने गाय या भैंस को खिलाते है तो वो जितना दूध देते है उससे ज्यादा दूध वो आपको देंगे. बात अगर कारण की करें की आखिर दूध देने वाले पशु क्यों दूध देना बंद कर देते है तो इसका सबसे बड़ा कारण है पोषक तत्व की कमी.

असल में जो चॉक्लेट भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संसथान बरेली बनाई गयी है वो बहुत सारे पोषक तत्व से भरपूर है. ऐसे में अगर आप ये चॉक्लेट उन्हें खिलाते हैं तो इससे उनके अंदर जो भी कमी होती है वो पूरी हो जाती है और गाय भैंसों की दूध देने की छमता बढ़ जाती है.

आप इस चॉक्लेट को अपने पशु को देने से पहले इस बात का ध्यान रखें की ये वही पशु खा सकते है जो जुगाली करते है. उसके अलावा इसे और कोई भी नहीं खा सकता है. इस चॉक्लेट को खाने के बाद पशुओं का पाचन तंत्र ठीक हो जाता है और वो दिवार या बाकी की चीज़े नहीं चाटते है.