हमारे देश में लोग जुगाड़ लगा कर एक छोटी सी बेकार सी चीज को भी नायाब बना देते हैं। ऐसे ही एस शख्स ने खुरापाती दिमाग लगाकर कबाड़ से बना दी किक से स्टार्ट होने वाली कार। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है, जिसको देखने के बाद आपके भी होश उड जायेंगे। रोजाना सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे वीडियो वायरल होते रहते है, जिसमें लोगों ने जुगाड़ लगा कर चीजें तैयार की हुई होती हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही वीडियो के बार में बताने जा रहे हैं जिसको खुद भारत के जाने माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है।

भारत-जुगाड़ों का देश

हमारे देश में आम लोग भी जुगाड़ से अविष्कार कर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहे हैं। भारत मे ऐसा कोई घर नहीं होगा जहां पर किसी काम को करने के लिए जुगाड़ का इस्तेमाल न होता हो। ऐसे ही हमारे देश को लोग जुगाड़ों का देश नहीं कहा जाता है।

दिमाग लगाकर बनाई किक वाली कार

आपको वीडियो से पता ही चल रहा होगा कि कैसे एस शख्स ने जुगाड़ का इस्तेमाल कर गजब का काम कर दिखाया है। इसमें एक शख्स ने कबाड़ के टपरों से एक कार का अविष्कार कर दिया है और इसकी खास बात यह है कि ये सिर्फ एक किक से स्टार्ट हो जाती है। जिसको देख कर हमारे देश के जाने माने बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा जी ने भी इस वीडियो को शेयर कर इस शख्स के दिमाग की जमकर तारीफ़ की है। लोग इस शख्स और इसके आविष्कार को देखं हैरान रह गए हैं।

जुगाड़ वीडियो हुआ वायरल

इस जुगाड़ी वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है और लिखा है कि- “यह स्पष्ट रूप से किसी भी नियम के अनुरूप नहीं है, लेकिन मैं हमारे लोगों की सरलता और ‘कम में अधिक’ क्षमताओं की प्रशंसा करना कभी बंद नहीं करूंगा। बता दें कि इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं, और 40 हजार से ज्यादा लोग लाइक्स कर चुके हैं। लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स करते हुए इस कारनामे की तारीफ कर रहे हैं।