Do Not Eat These Thing With Bottle Guard:लौकी की सब्जी एक ऐसी सब्जी है जो सभी के हेल्थ के लिए बहुत जरुरी होती है. यह पकने में भी बहुत आसान होती है और लो कैलोरी की भी होती है. असल में यह हल्की मीठी भी होती है. यह लौकी हर प्रॉब्लम का सोल्यूशन है. यही नहीं इस लौकी की मदद से आप अपनी कई बिमारी को दूर कर सकते हैं. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

लौकी के साथ यह नहीं खाना चाहिए

आपकी जानकारी के लिए बता दे लौकी के साथ करेले का सेवन नहीं करना चाहिए. आपको लौकी के साथ चुकंदर का सेवन भी नहीं करना चाहिए. अगर आप ऐसा करते है तो आपके सेहत पर बुरा असर पड़ेगा. अगर आप इन दोनों का सेवन करते हैं तो चेहरे पर कई दाने निकल आते हैं. इस के साथ ही आपको इससे दाद से भी आराम मिलेगा .

लौकी से होने वाले फायदे

आपकी जानकारी के लिए बता दे इसका जूस पीने से वजन कम होता है. साथ ही इसके सेवन से यूरिक एसिड में आराम मिलता है. अगर आप खराब पेट से परेशान हैं तो लौकी का जूस पीना शुरू कर दीजिए. इससे आपको लाभ जल्दी ही मिल जाएगा.

बता दे दिल की सेहत के लिए लौकी बहुत मददगार साबित होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि आपको इसमें लो सैचुरेटेड फैट्स मौजूद होते हैं. बता दे यह असल में यह ब्लड लिपिड्स लेवल को लो रखता है. आपको इसमें हार्ट डिजीज और हार्ट स्ट्रोक के बीमारी से बच जाएंगे.

अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हे हमेशा सिरदर्द की शिकायत रहती है तो आपको इसमें लौकी का तेल सिर पर मलें, आपको इसमें बहुत ही आराम मिलेगा. आप अगर इस तेल को अपने सिर पर मलते है t गंजापन भी दूर होता है. अगर आप को खांसी की है तो आपको उसमें भी आराम मिलेगा.