Fake news Of Coin And Note: ये बात तो हम सब जानते हैं की पुराने नोट और सिक्कों का प्रचलन काफी तेज़ी के साथ बढ़ता जा रहा है. असल में कई लोगों का कहना है की एक दुर्लभ नोट और सिक्के से लाखों नहीं बल्कि करोड़ो की कमाई की जा सकती है. दरअसल कुछ नोट और सिक्के तो करोड़ों भी जा रहे है. यही नहीं दर्लभ सिक्कों को नीलामी के जरिए भी बेचा जा रहा है.  इन सब के साथ ही जल्दी करोड़पति बनने के चक्कर लोग इनका कलेक्शन भी करना शुरू कर रहे है. लोग पूरा कलेक्शन बेचकर करोड़पति बनने का सपना रखते हैं.

आपको भी ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरुरत है. आपको कुछ नहीं तो एक आरबीआई की गाइडलाइन को थोड़ा पढ़ लेना चाहिए. यही नही पुराने सिक्कों से करोड़ों की कमाई को लेकर एक मामला भी सामने आया है. अभी हाल ही में एक धोखाधड़ी की कहानी पुरे सोशल मीडिया पर छाई हुई है. यही नहीं इसी के चलते लोगों को ये खबर सच लग रही है. लोग इन्ही चीज़ो को देखकर ठगी का शिकार हो रहा है. इसी चक्कर में एक बिलासपुर के प्रॉपर्टी डीलर को एंटीक कॉइन (पुराने सिक्के) बेचने के चक्कर में पूरे छह लाख रुपए का चूना लगा गया.

खबर

आपकी जानकारी के लिए बता दे सोशल मीडिया में आ रही खबरों को देखते हुए डीलर ने अपने पास रखे पुराने नोट और सिक्कों के बदले लाखों रुपए कमाई करने का तरीका खोज. इसके बाद इन सिक्कों से तगड़ी कमाई करने के लालच से दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके इसे बेचने के लिए तैयार हो गया. इसके बाद खरीददार ने भी अलग अलग लालच देकर अलग-अलग बहाने बताकर पैसा जमा कराने के बारे में कहा . इसी के जिसके बाद से उनके एकाउंट से छह लाख रुपए की ठगी कर ली गयी. इसी के बाद अब प्रॉपर्टी डीलर पुलिस के चक्कर लगा रहा है। धोखाधड़ी का यह मामला बिल्हा थाना क्षेत्र का है.बता दे जिसके साथ धोखा हुआ है उस शख्स का नाम कैलाशचंद अग्रवाल है.