आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल हर क्षेत्र में हो रहा है। अतः आप भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) कोर्स कर इस क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकते हैं। इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे AI कोर्सेज के बारे में बता रहें हैं। जिनको आप गूगल से करके अच्छी नौकरी पा सकते हैं। आइये अब आपको इन कोर्सेज के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Image Generation

इस कोर्स को करके आप एआई के जरिये फोटो बनाने में महारथ हासिल कर सकते हैं और अच्छी नौकरी पा सकते हैं। इस कोर्स की आज काफी ज्यादा डिमांड है। इस कोर्स में आप टेक्स्ट प्राम्प्ट के आधार पर स्केच, इमेज तथा कार्टून आदि बनाने की ट्रेनिंग मिलती है।

Large Language model

एस्कोरस्को करने के बाद में आप एआई की मदद से बेहतर कंटेंट तैयार करा सकते हैं। इस तकनीक की मदद से आप एआई से किसी भी टॉपिक पर कंटेंट को तैयार करा सकते हैं। आपको बता दें कि चैट जीपीटी इसी मॉडल पर काम करता है। इस कोर्स को करने के बाद में अआप लंबे असाइनमेंट तथा प्रोजेक्ट को कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं।

Attention Mechanism

इस कोर्स में आप सीखते हैं कि एआई की मदद से आप लंबे इनपुट सीक्वेंस को कैसे हैंडल करते हैं। इस कोर्स को करने के बाद में डेटा एनालिस्ट के तौर पर भी कार्य कर सकते हैं।