e-Shram Card: आपके पास भी नहीं आया 1000 रुपए तो हो सकता है ये कारण

E-shram Card: सरकार गरीब लोगों की बहुत मदद कर रही है. इसलिए तो अब वो गरीब लोगों के लिए ई-श्रम कार्ड बनवा रही है. अगर आप भी गरीब तबके में आते है तो आपको भी ये कार्ड बनवा लेना चाहिए. इससे सिर्फ आपको नहीं बल्कि भारत सरकार को भी फायदा है. इससे हर श्रमिक का डाटाबेस नेशनल लेबर पोर्टल पर बहुत सेफ होता है.

इतना ही नहीं आपको बता दे इससे प्रत्येक श्रमिक को नौकरी दी जाती है. इस पोर्टल से वक़्त वक़्त पर अपने पैसों को बढ़ाने का मौका भी दिया जाएगा. साथ ही अगर अब लेबर को कोई परेशानी होगी तो इससे उनकी मदद भी की जाएगी. वैसे तो इसे हर एक राज्य में शुरू कर दिया गया है. लेकिन आज हम बात करेंगे उत्तर प्रदेश सरकार की. इस पोर्टल से कई सारे लोग जुड़ चुके है.

क्या है योजना

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जैसे योजना उत्तर प्रदेश में चल रही है वैसे ही बाकी राज्यों में चल रही है. दरअसल अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के श्रमिकों को 1000 रुपए की राशि दी है. ये श्रमिकों के बैंक अकाउंट में डाली गयी है. कई लोगों को इस बात की परेशानी हो रही है की उनके अकाउंट में बैलेंस नहीं आ रहा है.

दरअसल ये पैसे उनके अकाउंट में नहीं आये है जिन लोगों ने IFSC कोड गलत डाला है. ऐसे में अगर आपके पास भी अभी तक पैसे नहीं आएं है तो ऐसे हो सकता है कि आपने भी गलत डाला है. तो एक बार आप भी इन सभी चीज़ो को चेक जरूर करें.