10 Rupee Note: आज कल की परेशानी है महंगाई. इसने अच्छे अच्छों की नाक में दम कर दिया है. ऐसे में अगर हम आप से कहें कि आपकी जितनी भी पैसे की परेशानी है वो 10 रुपए का एक नोट ठीक कर सकता है तो इस पर आप क्या कहेंगे. जी हाँ, आपकी सभी परेशानी को झट से ठीक कर सकता है आपका ये 10 का नोट. बस इसके लिए उस नोट पर खास सीरियल नंबर लिखे हुए होने चाहिए.

ये बात तो हम सब जानते है कि आज कल पुराने और कुछ खास सीरियल वाले नोट की इंटरनेशनल मार्केट में कितनी ज्यादा डिमांड है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

10 रुपए के नोट की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपके 10 रुपए वाले नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा हुआ होना बहुत जरुरी है. ये इस नोट की खासियत है. लोग इस सीरियल नंबर वाले नोट की मुँह मांगी कीमत देते है. जी हाँ इसके लिए इंटरनेशनल मार्केट में खूब दांव लगाए जाते है. इस सीरियल नंबर वाले नोट की इंटरनेशनल मार्केट में बहुत ज्यादा डिमांड है.

कहते है ये नंबर बहुत लकी माना जाता है. ऐसे में कई लोग ऐसे नोटों को बहुत संभाल कर रखते हैं. इन नोटों को लकी सिर्फ मुसलमान नहीं बल्कि हिन्दू और बाकी धर्म के लोग भी मानते है. बता दे 786 का कोई भी नोट सेल पर अच्छे दाम में बिक जाएगा. एक्साम्प्ल के लिए 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये का नोट ही क्यों ना.

कहाँ और कैसे बेचें

बता दे अगर आप इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचना चाहते है तो इसके लिए आपको खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको इसे Www.Ebay.Com पोर्टल पर खुद के बारे में डिटेल डालनी होगी. इतना कुछ करने के बाद खुद के पास मौजूद सिक्के की तस्वीर क्लिक करके इस पर अपलोड करना होगा. बस इसके बाद आपका काम खत्म. इसके बाद जिसे भी आपका ये नोट या सिक्का पसंद आएगा वो आप से खुद ही कांटेक्ट कर सकता है.