नई दिल्लीः यदि आप बेरोज़गारी के दौर से गुज़र रहे हैं और आप धनवान बनना चाहते हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए है। यदि आपका इरादा पक्का है और पैसा कमाने का जुनून है, तो वह दिन दूर नहीं जब आप लखपती-करोड़पती बन सकते हैं। कहते हैं मेहनत करने वाले की हार नहीं हो सकती है। यह आर्टिकल ऐसे लोगों के लिए ही है।
धर्म ग्रंथों से लेकर महाभारत और पुराणों में भी यह लिखा है कि अपनी मेहनत से आप अपनी किस्म बदल सकते हैं। बस इसके लिए मन में दृणसंकल्प, पक्का इरादा और मन में उत्साह होना चाहिए। देश-दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर एक नई मिसाल पेश की है। अपनी मेहनत के दम पर गरीब से धनवान बनें हैं।

यदि आपके पास कोई काम-धंधा नहीं है आप खुद को बेरोज़गार समझते हैं, तो आप निराश ना हों। हम आपको ऐसी तरकीब बताने वाले हैं, जिसके दम पर आप निश्चित ही लखपति बन सकते हैं। हां इसके लिए आपको कुछ जरूरी बातें ध्यान रखनी होंगी। आप घर बैठे मोटी कमाई करने का अपना सपना साकार कर सकते हैं। बस इसके लिए आप इन बातों का ध्यान रखें।
यदि आप ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सर्फिंग करें तो आपको कई साइटें ऐसी मिल जाएंगी जिनमें पुराने नोट और सिक्कों की ज़बरदस्त डिमांड होती है। इन पुराने सिक्कों और नोटों के बदले बेशुमार दौलत मिलती है। यदि आपने इस मौके को गंवा दिया तो फिर आपको पछताना पड़ेगा।

दुनियाभर में कई ऐसी वेबसाइटें हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले मोटी रकम देते हैं। इसी तरह से मार्केट में 20 रुपये वाले पुराने नोट की ज़बरदस्त डिमांड होती है। इस एक पुराने नोट के बदले करीब 8 लाख रुपये दिए जाते हैं। यदि आपने इस मौके को गंवाया तो बाद में केवल पछतावा ही हाथ लगेगा।

जानिए 20 रुपये के नोट की खासियत
वैश्विक बाज़ार में 20 रुपये के पुराने नोट की ज़बरदस्त डिमांड है, आइये जानते हैं ऐसे पुराने नोट की खूबियां, 20 रुपये के ऐसे नोट जसके पीछे सीरियल नंबर की जगह पर 786 लिखा हो और उस नोट का रंग गुलाबी होना जरूरी है। यदि आपे पास ऐसा नोट है जो दोनों शर्तों को पूरा करता हो, तो ऐसे नोट को आप ऑनलाइन आसानी से बेच सकते हैं।

आपको बतादें इस्लाम में 786 नंबर का बड़ा महत्व है, इस नंबर को बेहद पवित्र माना जाता है। ऐसे नोटों को लोग अपने घरों में रखना काफी शुभ मानते हैं। ऐसे नोट को सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। घर की अलमारी में ऐसे नोट को रखने के लिए लोग हर कीमत पर खरीदने की कोशिश करते हैं।
यहां बेचें ऐसे नोट को
यदि आपके पास 20 का गुलाबी नोट है तो फिर इसे ऑनलाइन बेचकर मालामाल हो सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। ऐसे नोट को बेचने के लिए आपको घर से दूर कहीं जाने की ज़रूरत नहीं है, आप घर बैठे ऐसे नोट को बेच सकते हैं। आप इसके सेल के लिए www.ebay.com पर विजिट कर सकते हैं।

सबसे पहले आप अपना मोबाइल नंबर इस साइट पर रजिस्टर करें। इसके बाद आप नोट की क्लीयर फोटो साइट पर अपलोड करें। इसके बाद दुनियाभर के बायर आपके नोट को खरीदने के लिए आपसे संपर्क करेंगे। यदि ऐसे 3 नोट आपके पास हैं तो आप इनसे 24 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।