Electric Scooter: बढ़ती महंगाई और ग्राहकों की डिमांड को समझते हुए लगातार भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बढ़ती जा रही है. इस सबको देखते हुए ज्यादातर सभी जानी-मानी बड़ी कंपनियां और साथ ही साथ नई टू व्हीलर स्कूटर निर्माता कंपनियां भी अपने अपने नए नए फीचर्स वाले धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में जुट गए हैं. इसी बीच होंडा, हीरो, ओला आदि जैसी कंपनियां भी अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेश कर लोगों को लुभाने की कोशिश कर रही है, लेकिन इस खबर में हम एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं जिसने पूरी मार्केट में तहलका मचा रखा है और साथ ही साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली होंडा एक्टिवा स्कूटर के भी होश उड़ा रखे हैं.

इस खबर में हम बात कर रहे हैं जॉय मिहोस (Joy Mihos Electric Scooter India) की. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फास्ट चार्जिंग के साथ साथ ज्यादा रेंज मिलने का दावा किया गया है. इस स्कूटर का क्रेज लोगों में इतना देखा जा रहा है कि इस बात का अंदाजा आप इसकी प्री बुकिंग से ही लगा सकते हैं. लॉन्च होने के बाद से ही सिर्फ 15 दिनों में ही इसकी बुकिंग 18000 यूनिट्स का आंकड़ा पार कर चुकी है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कई सारे एडवांस और डिजिटल फीचर्स मिलने वाले हैं. आइए विस्तार से बताते है की इस नए जॉय मिहोस (Joy Mihos Electric Scooter India) में का क्या क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले है.

जॉय मिहोस (Joy Mihos Electric Scooter India) के फीचर्स

सबसे पहले आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली मोटर के बारे में जानकारी दे देते हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 1500w की मोटर मिलेगा. बैटरी की बात करें तो इसमें आपको फुल चार्जिंग सपोर्ट वाले चार्जर के साथ 74V, 40 Ah की दमदार और ज्यादा चलने वाली बैटरी दी जायेगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल फुल चार्ज करने के बाद आप इससे लगभग 110 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं. साथ ही साथ कंपनी द्वारा यह दावा किया गया है कि इसमें आपको 70 किलोमीटर प्रति घंटा तक की टॉप स्पीड मिलेगी.

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल और स्मार्ट फीचर्स के तौर पर Digital screen, Bluetooth connectivity जैसे फीचर्स दिए गए है.

Joy Mihos Electric Scooter की कीमत

Joy Mihos Electric Scooter की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस स्कूटर की कीमत 1.35 लाख रुपये है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी भारतीय बाजार में अगले महीने यानी कि मार्च में शुरू हो जाएगी, अगर आप भी इस स्कूटर को लेने का प्लान कर रहे हैं तो आप मात्र ₹999 देकर इसकी बुकिंग करवा सकते हैं