Old Coin And Note:  क्या आप के पास पुराने नोट और सिक्के मौजूद है अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है. ऐसा इसलिए क्योंकि आप इससे लाखों नहीं करोड़ो कमा सकते है. अगर आपको भी लग रहा है कि आपके घर में जो पुराने सिक्के या नोट मौजूद है अब उनका कोई भी यूज़ नहीं है तो आप गलत सोच रहे है आप इन से लाखों नहीं करोड़ो कमा सकते है.

इनकी डिमांड इंटरनेशनल मार्किट में कई ज्यादा है. लोग अपने पुराने सिक्के को बेच कर करोड़ो कमा रहे है. आप पुराने किसी भी सिक्के को बेच कर और नोटों को बेच कर लाखों कमा सकते है. चलिए आपको इस बारे में थोड़ा डिटेल में बताते है.

25 पैसे के सिक्के की खासियत

अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है तो उस पर गेंडा का फोटो बना हुआ होना चाहिए. अगर आपके पास इसकी तस्वीर नहीं है तो इसके ऊपर वैष्णो देवी की फोटो होनी चाहिए. तो भी आपको इसके अच्छे खासे पैसे मिलेंगे.

5 रुपए के नोट की खासियत

5 रुपए के नोट में ट्रेक्टर बना हुआ होना चाहिए. इस पर आपको 786 नंबर लिखा हुआ होना चाहिए. साथ ही अगर आपके पास 5 रुपए का सिक्का है तो आप के इस 5 रुपए के सिक्के 1970 या 1980 लिखा हुआ होना चाहिए.

कैसे और कहाँ बेचे

आप इन सिक्के और नोटों को ebay , quicker , या फिर coinbazar पर बेच सकते है. लेकिन इन पर बेचने के लिए आपको सबसे पहले इन वेबसाइट पर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. खुद को रजिस्टर करने के बाद आपको खुद की जानकारी डालनी होगी जैसे की नंबर अपना नाम और अपना ईमेल id . इसके बाद आपके पास जो भी नोट या सिक्के है उनकी फोटो डालनी है. बस आपका काम खत्म जिसे भी आपका ये सिक्का या नोट पसंद आएगा वो आप से खरीद लेगा.