यदि आप बहुत कम पैसे लगाकर बहुत ज्यादा मुनाफा कमाना चाहते हैं तो हम आपके लिए आज ऐसा ही बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। यह आइडिया है आईक्रीम पार्लर का, इस बिजनेस में आपको एक बार में केवल 10 हजार रुपए इन्वेस्ट करने होंगे, इसके बाद आप हर महीने लाखों रूपए तक कमा सकते हैं। सबसे बड़ी बात, आपको इस बिजनेस में कभी घाटा नहीं होगा, क्योंकि लोगों में आइसक्रीम की दीवानगी को लेकर कभी कमी नहीं आएगी और बिजनेस हमेशा फलता-फूलता रहेगा।

क्या चाहिए होगा इस बिजनेस के लिए

यदि आप यह बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए केवल एक फ्रीजर चाहिए होगा और एक छोटी सी जगह जहां पर आप अपना बिजनेस खोल सकें। इस फ्रीजर की कीमत 10,000 रुपए है जिसे आप अपने शहर में किसी भी कमर्शियल रेफ्रिजरेटर डीलर से खरीद सकते हैं। शुरुआत केवल एक फ्रीजर से करें, काम अच्छा चले तो आप एक से ज्यादा फ्रीजर भी खरीद सकते हैं। आप चाहे तो शादी, बर्थ डे पार्टी या किसी फैमिली और बिजनेस इवेंट के लिए आईमस्क्रीम उपलब्ध कराने का ऑर्डर ले सकते हैं।

लेना होगा FSSAI का लाइसेंस

फिक्की की एक रिपोर्ट के अनुसार देश में वर्ष 2023 तक आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर को पार क रजाएघा। हालांकि देश में बदले नियमों के चलते इस बिजनेस को चलाने के लिए आपके पास FSSAI का लाइसेंस लेना होगा। यह एख 15 डिजीट का रजिस्ट्रेशन नंबर होता है जो किसी भी कमर्शियल बिजनेस प्लेस पर तैयार होने वाले खाने की क्वालिटी को सुनिश्चित करता है।

ऐसे स्टार्ट करें बिजनेस

इस बिजनेस को आप अपने घर पर शुरू कर सकते हैं या फिर किसी अच्छी जगह पर कोई शॉप किराए पर लेकर वहां भी अपना खुद का आईसक्रीम पार्लर शुरू कर सकते हैं। यदि आप वहां पर 10-12 लोगों के बैठने की व्यवस्था कर सकें और उन्हें आईसक्रीम के अलावा अन्य खाने पीने का सामान भी उपलब्ध करवा सकें तो आपका बिजनेस और भी ज्यादा बेहतर चल सकेगा।