हमारे देश में आज कल लगातार बढ़ रही महंगाई के कारण इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूब बिक्री हो रही है, और इसलिए टू व्हीलर बनाने वाली कंपनियां एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले वाहनों को लॉन्च करने में लगी हुई हैं।
इन कंपनियों का मुख्य मकसद कम दाम के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर खरीदने वालों को आकर्षित करना होता है।

कुछ दिनों पहले नोएडा बेस्ड एक कंपनी ने 40 हजार से भी कम कीमत में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च को लांच किया था। तो वहीं अब हरियाणा के गुरुग्राम बेस्ड कंपनी लेक्ट्रिक्स ईवी ने भारत का सबसे किफायती हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है।

मंथली सब्सक्रिप्शन पर मिलेगी बैटरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लेक्ट्रिक्स ईवी का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 49,999 रुपये में लॉन्च किया गया है जिसकी बैटरी मात्र 1499 रुपये के अनोखे मंथली सब्सक्रिप्शन पर आसानी से मिल जाएगी। लेक्ट्रिक्स ईवी व्हीकल से बैटरी को अलग करने और इसे ग्राहकों को सर्विस के रूप में देने वाला भारत का पहला ओईएम है।

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक की बैटरी रेंज और 50 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता ही। इस किफायती हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाइफटाइम बैटरी वॉरंटी के साथ पेश की जाने वाली है, जिससे ग्राहकों को बैटरी से जुड़ीं चिंता नहीं होगी। लेक्ट्रिक्स ईवी ने ग्राहकों को अलग से बैटरी की सदस्यता लेने का ऑप्शन देकर लंबे समय से चले आ रहे ऑनरशिप मॉडल को नई परिभाषा दी है, जो कि कॉस्ट इफेक्टिव होने के साथ ही फ्लेक्सिबल नहीं था।

इलेक्ट्रिक्स ईवी में ईवी बिजनेस के प्रेसिजेंट प्रीतेश तलवार ने इस स्कूटर के बारे में बताया कि इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत निर्धारण रणनीति सरकारी सब्सिडी पर निर्भर जरूरतों को समाप्त कर देता है, जिससे ओईएम और ग्राहक, दोनों के लिए एक स्थायी और आर्थिक रूप से व्यवहारिक समाधान सुनिश्चित होता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनाने के लिए प्रमुख चुनौतियां उनकी ज्यादा कीमत और बैटरी को लेकर अनिश्चितता रही है और इस लॉन्च के साथ हमने इन दोनों ही चुनौतियों को दूर कर दिया है।