टेस्ला के प्रमुख तथा दुनिया के अमीर लोगों में शुमार एलन मस्क ने अपनी भारत यात्रा को स्थगित कर दिया है। आपको बता दें की एलान मस्क भारत में पीएम मोदी से मिलने वाले थे।

एलन मस्क ने अपनी यात्रा के स्थगित होने के कारण के बारे में बताते हुए कहा है की वर्तमान में वे अपनी कंपनी के कार्यों में काफी बिजी हैं। एलन मस्क ने अपने X हैंडल पर लिखा है की “दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

पीएम मोदी से होनी थी मुलाक़ात

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही एलन मस्क ने कहा था की वे भारत जा रहें हैं और वहां वे पीएम मोदी से मुलाक़ात करेंगे। एलन मस्क की इस यात्रा से यह संभावना जताई जा रही थी वे भारत में फैक्ट्री डालने के लिए 2 से 3 अरब डॉलर का निवेश करेंगे। इससे पहले यह भी कहा गया था की मस्क के साथ में कंपनी के अन्य अधिकारी भी आ सकते हैं।

पिछले साल यूएस में हुई थी मुलाक़ात

आपको जानकारी दे दें की पिछले वर्ष जून में पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान मस्क ने पीएम मोदी से मुलाक़ात की थी। उस समय ही मस्क ने कहा था की उन्होंने 2024 में भारत में आने की यात्रा बनाई है। इसके साथ ही मस्क ने यह विश्वास भी जताया था की जल्दी ही टेस्ला भारत के मार्केट में प्रवेश करेगी।

मस्क की भारत यात्रा से कुछ हफ्ते पहले ही भारत सरकार ने नई इलेक्ट्रिक वाहन योजना बनाई थी। जिसके तहत कम से कम 50 करोड़ डॉलर के निवेश के साथ में विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने वाली कंपनियों को आयात शुल्क में रियायत देने की घोषणा की गई थी। इस कदम का उद्देश्य टेस्ला जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों को भारत में आकर्षित करना था।