Due To Increase In The Price Of Garlic Farmers Installed Cctv Cameras: कभी टमाटर तो कभी प्याज और अब लहसुन मार्केट में आ चूका है. जी हाँ आज मार्केट में लहसुन के कीमत आसमान छू रहे हैं. एक तरफ जहाँ लोग परेशान है तो वही किसानों की मौज हो गयी है. लेकिन इसी मौज के बीच किसानों के लिए टेंशन भी बढ़ गयी है. जी हाँ यही टेंशन मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है.

दरअसल मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में लहसुन उगाने वाले किसान बहुत ज्यादा खुश हैं. ख़ुशी इसलिए क्योंकि किसानों के खेत से ही लहसुन 300 रुपए किलो जा रहे हैं. यही लहसुन मार्केट में जाते जाते 400 रुपए बिक रहा है जिसके बाद आम इंसान की बैंड बजी हुई है. ऐसे में किसानों को इस बात का डर है की कहीं उन के खेत से लहसुन चोरी ना हो जाए.

ऐसे में किसानों ने एक चलाकी दिखाई है. चलाकी दिखते हुए किसानों ने अब खेत में कैमरा लगा दिया है. मध्य प्रदेश के सांवरी जिले के पोनरी गाँव के राहुल देशमुख खेती करते हैं. उन्होंने अपनी मेहनत और लग्न से बहुत ज्यादा मेहनत की है और करोड़ो नहीं लाखों मुनाफा कमाया है.उनका कहना है की उनकी मेहनत ऐसे खराब नहीं हो सकती है और इसके लिए उन्होंने अपने खेत में CCTV कैमरा लगवाएं है.

फायदे

दरअसल इसे फायदा ये होता है की पोनरी गाँव में रहने वाले राहुल देशमुख घर बैठे बैठे मजदूर को काम करता देख सकते हैं. यही नहीं इससे फायदा होता है की वो ये भी देखने में सक्षम होते है की उनके खेत में कोई उनके खेत से लहसुन की चोरी तो नहीं कर रहा है. उन्होंने ये भी बताया है की उन्होंने अपने खेत में सोलर वाला सीसी टीवी कैमरा लगाया है . इससे उनके बिजली के पैसे भी बच जाते है.