Nokia के फोन्स को भारत में काफी लंबे समय से यूज किया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग Nokia के फोन्स का इस्तेमाल करते आ रहें हैं। लोग इस कम्पनी पर भरोसा करते हैं। Nokia की मार्केट पिछले दिनों कई अन्य चीनी कंपनियों के कारण काफी नीचे आ गई थी लेकिन Nokia फिर से अपने ट्रैक पर लौट रही है और एक से बढ़कर एक धांसू फोन्स को बाजार में लांच कर रही है।

इसी क्रम में Nokia ने एक धांसू फोन को लांच किया है। जिसका नाम C12 Pro है। इसमें आपको काफी धांसू फीचर दिए गए हैं साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम रखी गई है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia C12 Pro के ख़ास फीचर्स

इस फोन में कंपनी ने काफी जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। जिनके कारण लोग इस फोन को काफी पसंद कर रहें हैं। बता दें की इस फोन में कंपनी ने 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी हुई है। इसमें एक ड्यूड्रॉप नॉच और 1600 X 720 पिक्सल का रेजुल्यूशन आपको मिलता है। इसको दो वेरिएंट में बाजार में उतारा गया है। जिसके अंतर्गत आपको 2gb रैम और 16GB स्टोरेज वेरिएंट तथा 3GB रैम और 32GB रोम वाला वेरिएंट दिया जाता है। इसमें आपको फुल गोरल्ला ग्लास प्रोटेक्शन दी जाती है। यह फोन Android 12 Go वर्जन पर रन करता है।

Nokia C12 Pro का कैमरा

जानकारी दे दें की आपको काफी बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दी गई है। बता दें की इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाता है। इस फोन में आपको 4000mAh की दमदार रिमूवल बैटरी भी दी हुई है। जो आपको लंबा पावर बैकअप प्रदान करती है।

Nokia C12 Pro की कीमत

इसके फीचर्स के हिसाब से देखा जाए तो कंपनी ने इस फोन की कीमत काफी कम रखी हुई है। आपको बता दें की आप इस जबरदस्त फोन को 6000 रुपये तथा 6999 रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं। इस फोन की अधिकतम कीमत 11 हजार रुपये तक जाती है। यदि आप कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स वाले फोन को खरीदना चाहते हैं तो यह फोन आपके लिए बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। इस फोन को काफी लोग पसंद कर रहें हैं।