Tuesday, February 7, 2023
HomeBusinessFASTag Scam: सिर्फ स्मार्टवॉच घुमाई और पैसा कट! जानें क्या है सिग्नल...

FASTag Scam: सिर्फ स्मार्टवॉच घुमाई और पैसा कट! जानें क्या है सिग्नल पर कार साफ़ करने वाले बच्चों की सच्चाई

FASTag Scam Fact Check: जब से दुनिया में डिजिटल चीज़े आयी है तब से स्कैम भी बहुत बढ़ गया है. स्कैम के वजह से लोगों का बैंक अकाउंट खाली हो जाता है. अगर आप भी कहीं आते जाते रहते है और फ़ास्ट टैग का यूज़ करते है तो जरा संभल जाइए. ये स्कैम आप पर बहुत भारी पड़ सकता है. कैसे इस बारे में आपको डिटेल में बताते है.

वीडियो में क्या दिखाया

आपकी जानकारी के लिए बता दे सोशल मीडिया पर आज कल खूब वायरल हो रहा है. दरअसल इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में एक लड़का दिखा रहा है. उस लड़के ने घड़ी जैसी दिखने वाली एक डिवाइस है. दरअसल इससे आपका FASTag हैक हो जाएगा. लड़का सबसे पहले सड़क पर खड़ी एक गाड़ी का बोनट साफ़ करता है. इसी के दौरान वो अपने हाथ में स्मार्टवॉच जैसी डिवाइस से फास्टैग को फटाक से स्कैन कर लेता है.

अगर आप के साथ भी ऐसा होता है तो सावधान रहे. दरअसल ऐसे स्मार्टवॉच से फास्टैग हैक होता है. इससे किसी का ई-वॉलेट से फास्टैग लिंक हो जाता है जिससे आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाएगा.

क्या है सच्चाई

स्मार्टवॉच से कोई फास्टैग स्कैन नहीं होता। ऐसी कोई घटना संज्ञान में नहीं आई, जिनका पैसा कटा हो। ऐसे वीडियो सस्ती पब्लिसिटी के चक्कर में बनाए हुए भी हो सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments