आज के समय में लोगों को बुलेट चलाना बहुत अच्छा लगता है और इसका लुक भी गजब को होता है। इस बुलेट को चलाने से एक अलग ही फील आती है, जिसकी वजह से इसकी मार्केट में बहुत डिमांड है। ऐसे में Royal Enfield ने मिलान, इटली में EICMA में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बुलेट को शोकेस किया है। ये अभी एक कॉन्सेप्ट मॉडल है, जिसका नाम हिमालयी टेस्ट बेड रखा गया है।

बता दें कि जो अभी हाल में Himalayan 452 रिलीज़ हुई थी इस साहसिक मोटरसाइकिल का आधार है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक ADV की स्पेसिफिकेशन्स और विवरण के बारे में अभी कुछ नहीं बताया है। इस EICMA मोटर शो में Royal Enfield ने अपने नवीनतम हिमालयी 452 एडवेंचर टूरर को भी शोकेस किया था। Royal Enfield Himalayan Testbed के एलिमेंट्स स्लीक स्टाइलड हैं।

इस नए इलेक्ट्रिक एडवेंचर टूरर में एक गोलाकार ऑल एलईडी हेडलैंप सेटअप और बड़ी विंडस्क्रीन दी गई है। इसमें आपको सिंगल-पीस सीट के साथ इसमें एक आधुनिक टैंक भी देखने को मिलेगा, जिसके नीचे एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है। सस्पेंशन के लिए बाइक में चंकी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर में समायोज्य मोनोशॉक है। इस बाइक के कई हिस्सों को उभारने के लिए कई रंगों का इस्तेमाल किया गया है। इसके बैटरी पैक और साइकिल पार्ट्स सिल्वर कलर के हैं, तो वहीं साइड पैनल पर गुलाबी और फोर्क्स पर गोल्डन रंग किया गया है।

Royal Enfield के दावे के अनुसार बैटरी बॉक्स को इन-हाउस डिज़ाइन किया गया है और कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट को डिजाइन करने के लिए ऑर्गेनिक फ्लेक्स फाइबर कंपोजिट बॉडीवर्क जैसी नई सामग्रियों का उपयोग किया था। इसके अलावा बाइक में सटीक स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं है। हालांकि, Royal Enfield Himalayan इलेक्ट्रिक के लिए रियल-वर्ल्ड टेस्टिंग और विंड टनल टेस्टिंग कर रही है, इस बाइक की लांच 2025 तक होने की उम्मीद है।